CYCLONE ASANI: इस दिन टकराएगा साल 2022 का पहला चक्रवाती तूफान, भारी बारिश की आशंका….

ओडिशा। CYCLONE ASANI मौसम में जहां पर तापमान के बदलते मिजाज के साथ ओडिशा में चक्रवात असानी की हलचल जहां पर बनी हुई है वहीं पर इस साल का पहला चक्रवात 10 मई को भारत के तटवर्ती इलाकों से टकरा सकता है। जिसे लेकर मौसम विभाग ने भारी बारिश की संभावना जताई है।

जानें क्या है IMD के पूर्वानुमान

आपको भारतीय मौसम विभाग (IMD) के महानिदेशक मृत्युंजय महापात्रा ने जानकारी देते हुए कहा कि, आज शनिवार शाम से तूफान का असर अंडमान सागर से बंगाल की खाड़ी में मूव करेगा। इसके बाद, 8 से बंगाल, ओडिशा और झारखंड के कई जिलों में बारिश होगी। बताते चले कि, इस दौरान चक्रवात तूफान से हवा की स्पीड 75 से लेकर 90 KMPH तक रह सकती है। इसके अलावा ओडिशा स्पेशल रिलीफ कमिश्नर पीके जेना ने स्थिति को नियंत्रित करने को लेकर कहा कि, शनिवार को हम NDRF और ODRAF की टीमों को फील्ड पर उतरने का निर्देश देंगे। किसी प्रकार की समस्या ना हो इसके लिए तैयारी पूरी कर ली गई है।

इन राज्यों पर आएगा असर

आपको बताते चलें कि, चक्रवाती तूफान असानी का असर ओडिशा के अलावा पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, आंध्र प्रदेश, झारखंड, उत्तर-पूर्व के कई राज्यों में देखने को मिल सकता है। इसे लेकर मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है। बताते चलें कि, ऐसा तूफान 5 महीने बाद आ रहा है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password