CYCLONE ASANI: इस राज्य में अगले 24 घंटे में भारी बारिश का दिखेगा असर, नरम हुई चक्रवात की चाल

भुवनेश्वर। CYCLONE ASANI तटीय आंध्रप्रदेश में गहरे दबाव में तब्दील हुआ चक्रवात असानी और कमजोर हो गया है तथा भारत मौसम विभाग (IMD) ने आज गुरूवार को ओडिशा एवं पश्चिम बंगाल के कुछ जिलों में हल्की से मध्यम वर्षा होने का अनुमान जताया है।

आने वाले कुछ घंटे करेंगे तरबतर

यहां पर मौसम विभाग ने एक बुलेटिन में कहा कि पिछले छह घंटे से मौसम की स्थिति स्थिर बनी हुई है तथा चक्रवात कमजोर हुआ है। ऐसी संभावना है कि अगले 12 घंटे के दौरान वह निम्न दबाव वाले क्षेत्र में तब्दील हो सकता है। मौसम विज्ञान कार्यालय ने कहा कि अगले 24 घंटे के दौरान तटीय आंध्रप्रदेश में कुछ स्थानों पर भारी वर्षा हो सकती है। बता दें कि, ओडिशा के कुछ स्थानों पर बृहस्पतिवार को सुबह साढ़े आठ बजे से शुक्रवार को सुबह साढ़े आठ बजे तक हल्की से मध्यम वर्षा होने एवं गरज के साथ बौछारें पड़ने का अनुमान जताया है। पिछले 24 घंटे में बारीपदा (मयूरभंज जिले) में 50 मिलीमीटर वर्षा हुई तथा क्योंझर के आनंदपुर में 44.2 मिलीमीटर और गंजाम के सोरादा में 37.2 मिलीमीटर वर्षा हुई ।

 

असानी की क्या है स्थिति

आपको बताते चलें कि, भारतीय मौसम विभाग (IMD) के अनुसार बताया कि, बंगाल की खाड़ी तक पहुंचने के दौरान ओडिशा, आंध्र प्रदेश और बंगाल के तटवर्ती इलाकों में हल्की और भारी बारिश के साथ 80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। तूफान का असर इन राज्यों की सीमाओं से लगे दूसरे राज्यों पर भी रहेगा। बता दें कि, बीते बुधवार को चक्रवात की स्थिति मछलीपट्टनम से करीब 20 किलोमीटर नॉर्थ-ईस्ट, नरसापुर से 50 किलोमीटर साउथ-वेस्ट और आंध्र प्रदेश में काकीनाडा से 120 किमी पश्चिम-दक्षिण पश्चिम के पास थी।

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password