Cybercrime: भोपाल पुलिस ने जारी किया साइबर फ्रॉड हेल्पलाइन नंबर, शिकायत करने पर होगी त्वरित कार्रवाई

Cybercrime

भोपाल। तकनीकी विकास के साथ ही लोग तेजी से सायबर फ्रॉड के भी शिकार हो रहे हैं। आए दिन कोई न कोई मामला प्रकाश में आते ही रहता है। ऐसे में बढ़ते सायबर अपराधों से निपटने के लिए भोपाल पुलिस ने सायबर फ्रॉड हेल्पलाईन (Cyber Fraud Helpline) की शुरूआत की है। पुलिस ने बताया कि इस हेल्पलाइन का उद्देश्य भोपाल के निवासियों को तुरंत सायबर फ्रॉड की सूचना देने की सुविधा प्रदान करना है।

शिकायत पर त्वरित कार्रवाई की जाएगी

भोपाल पुलिस ने 24X7 कार्यरत रहने वाले हेल्पलाइन नंबर- 0755-2920664 और व्हाट्सएप नंबर – 9479990636 को जारी किया है। पुलिस ने बताया कि शिकायत के दौरान शिकायतकर्ता से कुछ जानकारी ली जाएगी। ताकि शिकायत पर त्वरित कार्रवाई की जा सके। इसके अलावा शिकायतकर्ता अपना आवेदन [email protected] पर भेज सकते हैं या व्हाट्सएप नंबर 9479990636 पर लिखित आवेदन की फोटो भेज सकते हैं।

यहां जाकर भी दे सकते हैं आवेदन

इसके अलावा लिखित आवेदन अन्य जानकारी के साथ सुविधानुसार सायबर क्राइम ब्रांच, मिंटो हॉल के सामने, न्यू पुलिस कंट्रोल रुम तृतीय तल, जहांगीराबाद, भोपाल में भी दे सकते है। बतादें कि राजधानी भोपाल में आए दिन सायबर क्राइम की घटनाएं होते रहती हैं। इसी को देखते हुए पुलिस ने ये हेल्पलाईन नंबर जारी किया है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password