Cyber Crime: इंटरनेट पर जॉब सर्च करने वाले हो जाएं सावधान, फर्जी वेबसाइट बनाकर ठगी कर रहा शातिर गिरोह, 5 आरोपी गिरफ्तार

Cyber Crime News: अगर आप भी इंटरनेट पर नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो सावधान हो जाएं, क्योंकि शातिर गिरोह गूगल पर फर्जी वेबसाइट बनाकर नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों से लाखों रुपये कर की ठगी कर रहे हैं। भोपाल साइबर क्राइम ब्रांच (Cyber Crime in Bhopal) ने ऐसे ही शातिर गिरोह का पर्दाफाश किया है। यह गिरोह गूगल पर फर्जी वेबसाइट बनाकर लोगों को नौकरी के नाम पर ठगता था। अब तक करीब 500 लोगों से लाखों रुपये ऐंठ चुका है। फिलहाल पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया कर लिया है। पूछताछ की जा रही है।

भोपाल पुलिस की सायबर क्राइम टीम ने नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी करने वाले पांच लोगों को नोएडा से गिरफ्तार किया है। ये लोग दो साल से यूपी के नोएडा में दो अलग-अलग स्थानों पर फर्जी कॉल सेंटर भी चला रहे थे। गिरफ्तार आरोपियों में चार महिलाएं भी हैं। ग्लासडॉर और वर्क इंडिया कंपनी के नाम से ठगी करते थे। देश के विभिन्न राज्यों के करीब 500 लोगों के साथ करीब एक करोड़ रुपये की ठगी कर चुके हैं।

यह गिरोह आम लोगों को नौकरी दिलाने के संबंध में फेक वेबसाइट बनाकर गूगल एड के माध्यम से विज्ञापन देते थे। जब कोई व्यक्ति उस वेबसाइट पर जाकर नौकरी के फॉर्म सबमिट करता तो आरोपी अपने कॉलसेंटर से उस व्यक्ति को कॉल कर ऑनलाइन इंटरव्यू लेते थे।

बाद में फर्जी डॉक्यूमेंट भेजकर इण्डिगो एयरलाइन, कई प्राइवेट बैंकों समेत अन्य संस्थानों में नौकरी दिलाने का झांसा देते। इसी दौरान रजिस्ट्रेशन फीस, फाइल चार्ज, एग्रीमेंट चार्ज, इंश्योरेंस फीस के नाम पर धोखाधड़ी कर मोटी रकम ट्रांसफर करा लेते थे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password