Curfew-Internet closed in Hanumangarh: लगातार गहरा रहा विवाद, पथराव-लाठीचार्ज के बाद 45 गिरफ्तार

Curfew-Internet closed in Hanumangarh: लगातार गहरा रहा विवाद, पथराव-लाठीचार्ज के बाद 45 गिरफ्तार

राजस्थान Curfew-Internet closed in Hanumangarh राज्य में एक बार फिर बवाल छिड़ गया है जहां पर गोकशी को लेकर चल रहा विवाद एक बार फिर चर्चा में सामने आ रहा है । इलाके में लगातार हो रहे संघर्ष और पथराव के बाद दो गांवों में कर्फ्यू लगा दिया गया है तो वहीं पर इंटरनेट बंद रहेगा।

जानें क्यों पनपा विवाद

आपको बताते चलें कि, हनुमानगढ़ इलाके के चिड़ियागांधी गांव में बवाल की स्थिति बनती नजर आ रही है जहां पर ग्रामीणो का आरोप सामने आ रहा है कि, ईद के मौके पर यहां गोकशी की गई। उसकी पुष्टि भी एफएसएल की रिपोर्ट में हो चुकी है। गोकशी करने वालों के खिलाफ एक्शन की मांग को लेकर ग्रामीण यहां धरना दे रहे थे। इस बीच मंगलवार को आंदोलनकारियों को धरना स्थल से खदेड़ने के बाद माहौल बिगड़ गया है। जिसे लेकर रैली निकाली गई थी जिसके बाद धारा-144 का उल्लंघन करने के आरोप में पुलिस ने लाठीचार्ज किया तो वहीं पर भीड़ को काबू में लाने के लिए आंसू गैस के गोले भी छोड़े गए है। इस मामले में उल्लंघन के आरोप में 43 लोगों के खिलाफ केस दर्ज करने के अलावा 45 से अधिक को डिटेन कर लिया है।

भीड़ को काबू करने में पुलिसकर्मी घायल

आपको बताते चलें कि, इस मामले में पुलिस और आंदोलनकारियों के बीच जमकर लाठाचार्ज और पथराव की स्थिति बनती रही जिसके बाद इस बवाल में एक पुलिसकर्मी के घायल होने के साथ ही ग्रामीण भी घायल हुए है। यहां पर पुलिस प्रशासन द्वारा इस बलवे को कम करने का प्रयास किया जा रहा है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password