CSK : चेन्नई सुपर किंग्स को लगा बड़ा झटका शुरूआती मैच नहीं खेल पायेगा ये दिग्गज खिलाडी

नई दिल्ली। मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 के अपने शुरुआती मैच में मोईन अली की सेवाएं नहीं मिल पाएंगी क्योंकि इंग्लैंड के इस आलराउंडर को 26 मार्च से मुंबई में शुरू होने वाले इस टी20 टूर्नामेंट के लिये अभी तक भारतीय वीजा नहीं मिला है। सीएसके के सीईओ कासी विश्वनाथन ने इसकी पुष्टि की। विश्वनाथन ने पीटीआई से कहा, ‘‘यह तय है कि मोईन अली पहले मैच में नहीं खेल पाएंगे। उन्हें अभी तक वीजा नहीं मिला है। हम और बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) इसके लिये प्रयास कर रहे हैं। उम्मीद है एक दो दिन में मामला सुलझ जाएगा।’’

वह अक्सर भारत आते रहते हैं

उन्होंने कहा, ‘‘यह निराशाजनक है कि वह अभी तक टीम से नहीं जुड़ पाये हैं। पाकिस्तान मूल के खिलाड़ियों के लिए निर्धारित प्रक्रियाओं का पालन किया जाता है। (देरी के लिये) यही कारण लगता है।’’ मोईन के दादा पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से इंग्लैंड चले गये थे लेकिन मोईन का जन्म इंग्लैंड में हुआ है और वह अक्सर भारत आते रहते हैं। आईपीएल 2022 का पहला मैच शनिवार को वानखेड़े स्टेडियम में चार बार के चैंपियन चेन्नई और पिछले साल के उप विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा। विश्वनाथन ने कहा कि यदि वह गुरुवार को भी भारत पहुंच जाते हैं तब भी आईपीएल के लिये तय किये गये पृथकवास के नियमों के कारण पहले मैच में नहीं खेल पाएंगे।

खिताब दिलवाने में अहम भूमिका निभायी थी

उन्होंने कहा, ‘‘मोईन को आईपीएल के जैव-सुरक्षित वातावरण में प्रवेश करने के लिए तीन दिन तक पृथकवास पर रहना होगा और ऐसे में यदि उन्हें कल वीजा मिल भी जाता है तब भी वह पहले मैच में नहीं खेल पाएंगे।’’ मोईन ने चेन्नई को आईपीएल का चौथा खिताब दिलवाने में अहम भूमिका निभायी थी और इसलिए टीम ने नीलामी से पहले कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, रविंद्र जडेजा और रुतुराज गायकवाड़ के साथ उन्हें टीम में बनाये रखा था। मोईन ने पिछले साल आईपीएल में चेन्न्ई की तरफ से 15 मैचों में 357 रन बनाए और छह विकेट लिये थे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password