Crisis Management Meeting : मॉर्निंग वॉक में भी मास्क जरूरी, शादी में सिर्फ इतने लोग होंगे शामिल

Crisis Management Meeting : मॉर्निंग वॉक में भी मास्क जरूरी, शादी में सिर्फ इतने लोग होंगे शामिल

Crisis Management Meeting

भोपाल। राजधानी भोपाल में आज क्राइसिस मैनेजमेंट Crisis Management Meeting की बैठक हुई। विधानसभा में हुई इस बैठक में कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए कई मुद्दों पर चर्चा की गई। बैठक में प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ,कलेक्टर अविनाश लवानिया, डीआईजी इरशाद वली, पूर्व मंत्री एवं विधायक पीसी शर्मा, विधायक विष्णु खत्री मौजूद रहे।

कंटेनमेंट एरिया बनाया जाएगा
बैठक में Crisis Management Meeting bhopal निर्णय लिया गया कि भोपाल में बाजार रात 8 बजे से ही बंद होंगे और शराब की दुकानें रात 10 बजे बंद की जाएगी। जिस क्षेत्र में ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मरीज आ रहे है, उस क्षेत्र को कंटेनमेंट एरिया बनाया जाएगा।

बिना मास्क के प्रवेश वर्जित
बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि विवाह समारोह के लिए हॉल में 100 एवं खुले में 200 से अधिक लोग शामिल नहीं हो सकेंगे तो सोशल डिस्टेंसिंग एवं मास्क के लिए सख्ती की जाएगी। हॉल में समारोह हो या खुले स्थान पर मास्क के बिना कार्यक्रम स्थल पर किसी को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। इसी तरह कार्यालयों में भी बिना मास्क के प्रवेश वर्जित किया जाएगा। प्रोटेम स्पीकर ने कहा कि हमने सभी से मास्क अनिवार्य रूप से पहनने की अपील की जाएगी। उधर भोपाल के व्यापारियों ने खुद आगे आकर फैसला लिया है। रात 8 बजे तक दुकानें बंद करने का निर्णय लिया है, साथ ही वे साप्ताहिक अवकाश के तहत सप्ताह में एक दिन दुकानें भी बंद रखेंगे।

मॉर्निंग वॉक हो या ईवनिंग वॉक मास्क जरूर
राजधानी भोपाल में प्रशासन और पुलिस मास्क की अनिवार्यता को लेकर बड़ी तैयारी में हैं। भोपाल पुलिस कल से मास्क को लेकर बड़ा चैकिंग अभियान शुरू कर रही है। तो वहीं जिला आपदा प्रबंधन की बैठक में भी मास्क को अनिवार्य रुप से लगाने का फैसला लिया। कल से शुरू हो रहे पुलिस के चैकिंग अभियान के तहत प्रमुख चौराहों पर पुलिस मास्क ना लगाने वालों से जुर्माना वसूलेगी। कलेक्टर अविनाश लवानिया ने जुर्माना वसूलने को लेकर निर्देश जारी कर दिए है। उधर जिला आपदा प्रबंधन की बैठक में प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने कहा कि चाहे मॉर्निंग वॉक हो या ईवनिंग वॉक मास्क जरूर लगाए। कोई सामान बेचे या खरीदे उस वक्त भी मास्क अनिवार्य है। जो मास्क नहीं लगाएंगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।इसके साथ ही शादी समारोह में 200 से ज्यादा लोगों को नहीं बुलाया जा सकेगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password