MP District Crisis Committee : डिस्ट्रिक क्राइसेस कमेटी की चल रही बैठक, प्रतिबंध बढ़ाने पर भी चर्चा जारी

crisis management committee bhopal : डिस्ट्रिक क्राइसेस कमेटी की चल रही बैठक, बिना मास्क दिखे तो 200 रुपए लगेगा जुर्माना

crisis management committee bhopal

भोपाल। राजधानी भोपाल समेत कई जिलों में कोरोना के केस बढ़ रहे है। बताया जा crisis management committee bhopal रहा है कि इंदौर और भोपाल में कोरोना के ​मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। मरीजों की संख्या बढ़ने के कारण आज प्रभारी मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार दोपहर डिस्ट्रिक क्राइसेस कमेटी की मीटिंग बुलाई। यह बैठक नए पुलिस कंट्रोल रूम में हुई। बैठक में प्रभारी मंत्री भूपेंद्र सिंह, चिकित्सा स्वास्थ्य मंत्री विश्वास सारंग, कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा, पुलिस कमिश्नर मकरंद देउस्कर, कलेक्टर अविनाश लवानिया समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे।

जानकारी के अनुसार बैठक में बच्चों के वैक्सीनेशन और कोरोना की स्थिति को लेकर चर्चा हुई। प्रभारी मंत्री के सामने पहला मुद्दा नाइट कर्फ्यू का उठा है इसके साथ ही प्रतिबंध बढ़ाने पर भी चर्चा हुई। आप को बता दें कि बीते 24 घंटे में 69 नए पॉजिटिव मिलने की खबर सामने आ रही हैं। इससे चिंता बढ़ गई है। CM शिवराज सिंह चौहान इस पर चिंता जता चुके हैं।

बिना मास्क दिखे तो 200 रुपए लगेगा जुर्माना

क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक तय हुआ कि मास्क को लेकर अभियान चलाया जाएगा। बिना मास्क दिखे तो 200 रुपए जुर्माना लगाया जाएगा। इसके लिए टीमें लगातार तैनात जाएंगी। फिलहाल, नाइट कर्फ्यू के समय में भी बदलाव नहीं होगा। वीकेंड कर्फ्यू के बारे में निर्णय नहीं लिया गया है। राजधानी में लग रहे मेलों का परीक्षण कराया जाएगा। इसके बाद फैसला लिया जाएगा। अनावश्यक भीड़ इकट्‌ठी नहीं होने दी जाएगी। सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर भी सख्ती की जाएगी। प्रभारी मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि जिले में कोरोना से निपटने के लिए पर्याप्त तैयारियां हैं। जिले में करीब कोरोना मरीजों के लिए 8500 बेड उपलब्ध हैं। सभी ऑक्सीजन प्लांट काम कर रहे हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password