इस बार अशोकनगर में नहीं लगेगा होली मेला, किसी भी आयोजन में शामिल नहीं हो पाएंगे 20 से ज्यादा लोग

Image source: twitter @cmomadhyapradesh

भोपाल: कोरोना की रफ्तार कम होने का नाम ही नहीं ले रही है। आज प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में कहा कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए कई अहम निर्णय किए हैं। जिसके मुताबिक अब किसी भी आयोजन में 20 से ज्यादा लोग शामिल नहीं हो सकेंगे। साथ ही प्रदेश में महाराष्ट्र से आने वाले लोगों को विशेष सतर्कता बरतनी होगी।

सीएम शिवराज ने सोमवार को मंत्रालय से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सभी जिलों की कोरोना क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटियों के सदस्यों से बातचीत की, बैठक में सांसद और विधायक भी मौजूद रहे। सीएम ने सभी जनप्रतिनिधी और अफसर को भी मास्क लगाने को कहा।

सीएम ने जनप्रतिनिधि और अफसर से कहा-

CM ने बैठक में कहा कि, स्थानीय जनप्रतिनिधि और अफसर “मेरा मास्क मेरी सुरक्षा” स्लोगन के साथ सोशल मीडिया पर पोस्ट करें और इस स्लोगन को लेकर ही जन जागरण अभियान भी चलाएं। साथ ही लोगों को रोकें- टोकें, जिन्होंने मास्क नहीं लगाए। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि इसमें धर्मगुरु भी सहयोग करें।

सीएम ने कहा स्व सहायता समूह बनाएंगे मास्क

कोरोना काल में मास्क बनाने का काम स्व सहायता समूहों की महिलाओं को दिया गया था। बैठक में सीएम ने कलेक्टरों से कहा कि एक बार फिर से मास्क लगाने अभियान शुरू किया जा रहा है, जिसके चलते अब ज्याद से ज्यादा मास्क लगेंगे जिसके लिए स्व सहायता समूहों से बनवाने को कहा गया है।

अशोकनगर में होली मेला स्थगित किया गया

बैठक में बताया गया कि रतलाम में राजस्थान और गुजरात सीमा पर चेकिंग प्वाइंट बनाए गए हैं। अशोकनगर में हर साल होने वाला होली मेला इस साल स्थगित कर दिया गया है। इसी तरह निवाड़ी जिले की सीमा उत्तर प्रदेश से लगी है। झांसी में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगतार बढ़ती जा रही है। ऐसे में मुख्यमंत्री ने कहा कि सीमा पर चेकिंग प्वाइंट पर सतर्कता बरती जाए।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password