Crime News: दूसरे राज्यों से शराब लाकर बेच रहे थे तस्कर, भोपाल आबकारी पुलिस के हत्थे चढ़े, 11 लाख की शराब जब्त

भोपाल। प्रदेश में जहां जहरीली शराब पीने के बाद होने वाली मौतों से हड़कंप मच गया है। इन खबरों के बाद से आबकारी विभाग एक बार फिर चौकन्ना हो गया है। रविवार को राजधानी में आबकारी पुलिस ने बड़ी कार्रावाई करते हुए 4 शराब के तस्करों को गिरफ्तार किया है। आरोपी दूसरे राज्यों से कार और एक्टिवा वाहनों में शराब भरकर मप्र में बेचने आते थे। आबकारी पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से करीब 11 लाख रुपए की शराब जब्त की है। ये आरोपी एक एक्टिवा और टाटा टियागो कार में शराब की तस्करी करते थे। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार करने के साथ दोनों वाहनों को भी जब्त कर लिया है। जानकारी के मुताबिक पुलिस ने एक आरोपी कोहेफिजा, दो आरोपी भोपाल स्टेशन और एक लाल घाटी से किया गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों से शराब और वाहन जब्त कर लिए हैं।

साथ ही आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने बताया कि पूछताछ में कई बड़े खुलासे हो सकते हैं। बता दें कि प्रदेश में बीते दिनों से एक बार फिर शराब के कारण हड़कंप मचा हुआ है। हाल ही में प्रदेश के मंदसौर जिले में जहरीली शराब पीने के कारण मौतों के बाद काफी हड़कंप मचा था। मंदसौर के बाद इंदौर से भी कथित तौर पर ऐसे ही मामले सामने आए थे। इसके बाद अब आबकारी विभाग भी सक्रिय हो गया है। बीते दिनों पुलिस ने प्रदेश के छतरपुर जिले में अवैध शराब के अड्डों पर दबिश दी थी। पुलिस को यहां से लाहन मिला था। जिसे पुलिस ने नष्ट कर दिया था।

जहरीली शराब ने ली थी जान
प्रदेश के मंदसौर जिले में बीते दिनों में जहरीली शराब पीने से 3 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी। जानकारी के मुताबिक मंदसौर जिले के खकराई गांव में 4 लोगों ने शराब पी थी। शराब पीने के बाद चारों की हालत बिगड़ने लगी। इसके बाद सभी को अस्पताल में भर्ती किया गया। जहां एक व्यक्ति ने दम तोड़ दिया। वहीं इलाज के दौरान बीते रविवार को दो लोगों की मौत हो गई। मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई है। प्रशासन ने अवैध शराब बेचने वालों के खिलाफ कार्रावाई भी शुरू कर दी है। रात में प्रशासन ने अवैध शराब बेचने वाले पिंटू उर्फ योगेंद्र का मकान तोड़ दिया था।

साथ ही आबकारी विभाग के निरीक्षक नरेंद्र डामोर को निलंबित किया जा चुका है। बता दें कि प्रदेश के आबकारी मंत्री जगदीश देवड़ा का विधानसभा क्षेत्र मंदसौर ही है। मंत्री के क्षेत्र में ही शराब का अवैध कारोबार पनप रहा है। हालांकि मामले की जानकारी मिलने के बाद देवड़ा ने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रावाई करने के निर्देश दिए हैं। देवड़ा ने ट्वीट कर कहा, “ग्राम खखराई जिला मन्दसौर की घटना में आबकारी उप निरीक्षक नरेंद्र डामर को निलंबित किया गया है एवं आगे की कार्यवाही लगातार जारी है। इस घटनाक्रम में जो भी दोषी हैं, उनके विरुद्ध सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी।”

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password