Crime News: वरिष्ठ नागरिकों से ठगी करने वाले गिरोह का भांडाफो़ड़, आठ गिरफ्तार

Noida Police: Noida Police arrested, two vicious miscreants arrested

नोएडा। जनपद की थाना सेक्टर-58 पुलिस ने देश के विभिन्न जगहों पर रहने वाले वरिष्ठ नागरिकों से बीमा व विभिन्न पॉलिसी कराने के नाम पर करोड़ों की ठगी करने वाले एक अंतर्राज्यीय गिरोह का पर्दाफाश करते हुए 8 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आरोपियों के पास से पुलिस ने करीब 48 लाख रुपए नकद, मोबाइल फोन आदि बरामद किया है। पूछताछ के दौरान गिरफ्तार बदमाशों ने देश के विभिन्न जगहों पर रहने वाले कई लोगों से ठगी करने की बात स्वीकार की है।

पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) राजेश एस ने बताया कि थाना सेक्टर-58 पुलिस ने बीती रात को एक सूचना के आधार पर गाजियाबाद के डासना में छापेमारी की। यहां से पुलिस ने अमर पाल उर्फ रामप्रताप, अजहर उर्फ अजरुदीन उर्फ शंभूनाथ, विकास उर्फ एके त्रिपाठी, मोहन उर्फ एके गुप्ता, नीरज, नीतू आर्य उर्फ प्रीति त्यागी, उर्फ स्वाति सेठी, सुनील उर्फ सुशील तथा शाहरुख को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार बदमाशों में नीरज एमबीए की पढ़ाई किए हुए हैं, जबकि अमरपाल ने एमसीए किया है।

उन्होंने बताया कि इन बदमाशों ने यहां सेक्टर-62 में रहने वाले एनटीपीसी से रिटायर अधिकारी मोहम्मद रियाज से जीवन बीमा व विभिन्न प्रकार की पॉलिसी कराने के नाम पर एक करोड़ 42 लाख रुपए की ठगी की थी। इस मामले की जांच के दौरान ही पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान गिरफ्तार बदमाशों ने पुलिस को बताया है कि इन लोगों ने देश के विभिन्न जगहों पर रहने वाले सैकड़ों लोगों से करोड़ों की ठगी की है। उन्होंने बताया कि इनके पास से पुलिस ने करीब 48 लाख रुपए नकद, 16 मोबाइल फोन, 5 लैपटॉप, 4 लग्जरी कार आदि बरामद किए हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password