Crime News: प्रेमी के साथ भागी लड़की का पहले सिर मुंडवाया, फिर चेहरे पर कालिख पोत गांव में घुमाया..

Crime News: प्रेमी के साथ भागी लड़की का पहले सिर मुंडवाया, फिर चेहरे पर कालिख पोत गांव में घुमाया..

Crime News

पाटन। गुजरात के पाटन जिले के एक गांव में एक व्यक्ति के साथ भाग जाने पर 14 वर्षीय एक बालिका का कुछ ग्रामीणों ने कथित रूप से सिर मूंड़ दिया तथा उसके चेहरे पर कालिख पोतकर उसे घुमाया। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। एक अधिकारी ने बताया कि हारजी गांव में 10 नवंबर को कथित तौर पर हुई इस घटना के सिलसिले में अबतक कम से कम 22 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

अधिकारी ने बताया कि वादी जनजाति के लोगों ने लड़की को अपने प्रेमी के साथ भाग जाने पर दंडस्वरूप उसका सिर मूंड़ दिया एवं उसके चेहरे पर कालिख पोत दी। इन लोगों का दावा है कि लड़की ने अपनी हरकत से उनकी जनजाति को बदनाम किया है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो गया है, जिसमें लोग उसे ‘शुद्ध करने ’ के रिवाज के तौर पर उसका सिर मूंड़ते हुए और उसके चेहरे पर कालिख पोतते नजर आ रहे हैं और लड़की रोती-चिल्लाती दिख रही है। ग्रामीणों ने लड़की और उसके प्रेमी को दंड के तौर पर गांव में घुमाया भी।

पुलिस के अनुसार, उसके शीघ्र बाद लड़की के परिवार ने उसे उसी जनजाति के एक अन्य पुरुष से शादी के लिए बाध्य किया। पुलिस अधीक्षक (पाटन) अक्षयराज मकवाना ने कहा, ‘‘ हमने इस सिलसिले में 35 ग्रामीणों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है और 22 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। ’’ उन्होंने बताया कि जिस व्यक्ति के साथ लड़की भागी थी, उसके विरूद्ध भादंसं के अंतर्गत बलात्कार एवं बाल यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

उसमें इस व्यक्ति पर आरोप है कि वह लड़की को अगवा कर खेड़ा जिले के डाकोर ले गया और उसके साथ बलात्कार किया। पुलिस के अनुसार, शुक्रवार को एक अन्य प्राथमिकी दर्ज की गयी तथा आरापियों पर भादंसं, किशोर न्याय अधिनियम तथा बाल विवाह निषेध अधिनियम की संबंधित धाराएं लगायी गयी हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password