Cricket: कोरोना काल में टी-20 वर्ल्डकप पर भी लटकी तलवार, कल दुबई में होगी ICC की अहम बैठक…

नई दिल्ली। कोरोना की दूसरी लहर ने देशभर में जमकर कहर बरसाया है। हजारों लोग काल के गाल में समा चुके हैं। वहीं क्रिकेट पर भी आईपीएल का असर पड़ा था। पिछले साल बीसीसीआई ने यूएई में आईपीएल का आयोजन कराया था। इस साल भी आईपीएल कोरोना की दूसरी लहर के पीक पर होने के बाद स्थगित हो गया था। अब कोरोना की रफ्तार धीमी होने लगी है। इसी को देखते हुए सभी एक्टिविटी तेज हो गईं हैं। अब आईसीसी की मंगलवार को दुबई में अहम बैठक जा रही है। इस बैठक में अक्टूबर-नवंबर में भारत में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World cup) की मेजबानी को लेकर भी चर्चा की जा सकती है।

29 मई को बीसीसीआई (BCCI) ने विशेष बैठक कर आईसीसी से थोड़ा और समय देने की मांग की थी। कोरोना के चलते 4 मई को आईपीएल 2021 (IPL 2021) के मुकाबले 29 मैच स्थगित कर दिए गए थे। अब यह मुकाबले सितंबर-अक्टूबर में यूएई में आयोजित किए जाएंगे। हालांकि अभी तक इसका तारीख का शड्यूल जारी नहीं किया गया है। वहीं बीसीसीआई ने आधिकारिक तौर पर भी यह कहा कि टी-20 वर्ल्डकप के आयोजन के लिए भी यूएई ही एक रास्ता बचता है। जानकारी के मुताबिक बीसीसीआई के अधिकारी आईपीएल की तैयारियों को लेकर दुबई पहुंच चुके हैं। यहां आईपीएल को लेकर तैयारियों को शुरू करेंगे। मंगलवार को होने वाली इस बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा हो सकती है।

टूर्नामेंट से पहले सभी खिलाड़ियों को लगेगा कोरोना का टीका…
बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने बताया कि दुबई में टूर्नामेंट खेलने से पहले सभी खिलाड़ियों को कोरोना का टीका लगाया जाएगा। अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने वालों को पहले ही वैक्सीन का पहला डोज लग चुका है। अब घरेलू क्रिकेटर्स को भी कोरोना का टीका लगाया जाएगा। शुक्ला ने कहा कि आईपीएल का बचा हुआ टूर्नामेंट मात्र 20 दिनों में पूरा करना है।

इसके बाद यहां टी-20 वर्ल्डकप का आयोजन भी किया जाना है। शुक्ला ने कहा कि टी-20 वर्ल्डकप भारत में कराना हमारी प्राथमिकता है। इसके बाद यूएई ही केवल एक विकल्प बचता है। इस साल आईपीएल सीजन के बचे हुए 31 मुकाबले यूएई में खेले जाएंगे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password