CRICKET: बांग्लादेशी गेंदबाज रुबेल हुसैन ने टेस्ट क्रिकेट से लिया संन्यास

CRICKET: बांग्लादेशी गेंदबाज रुबेल हुसैन ने टेस्ट क्रिकेट से लिया संन्यास

CRICKET:  बांग्लादेश क्रिकेट टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज रुबेल हुसैन (rubel hussain) ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का एलान कर दिया है। इसकी सूचना उन्होंने खुद बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड को दी है। संन्यास के एलान करते हुए उन्होंने कहा कि अब वो टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलना चाहते हैं और युवा खिलाड़ियों को मौका देना चाहते हैं। गौरतलब है कि रुबेल हुसैन का टी-20 विश्व कप के लिए भी बांग्लादेश क्रिकेट टीम में सेलेक्शन नहीं हुआ था। ऐसे में माना जा रहा है कि वो बोर्ड से नाराज चल रहे है।

ये कहा रुबेल हुसैन ने

लंबे संस्करण टूर्नामेंट बांग्लादेश राष्ट्रीय टीम की पाइपलाइन को मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। मुझे लगता है कि इन टूर्नामेंटों में युवा पेसर्स को जितने अधिक अवसर मिलेंगे, हमारी पाइपलाइन उतनी ही मजबूत होगी। इसलिए मैंने युवा क्रिकेटरों को मौका देने के लिए रेड बॉल क्रिकेट से सन्यास लेने का फैसला किया। बांग्लादेश के 27 टेस्ट मैच खेलने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। जो मेरे कैरियर की उपलब्धियों में से एक है। मेरा मानना है कि रेड बॉल क्रिकेट में अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट के इस सफर में मेरा साथ देने वालों का धन्यवाद। आशा करता हूँ आने वाले दिनों में भी आपके साथ रहूँगा। टेस्ट को अलविदा कह दिया। हालांकि, मेरे पास वनडे और टी20 प्रारूपों में बांग्लादेश राष्ट्रीय टीम को अधिक देने की क्षमता है। इसलिए मैं डीपीएल, बीपीएल और अन्य सफेद गेंद टूर्नामेंटों में नियमित रूप से खेलना जारी रखूंगा। कृपया मेरे लिए दुआ करें। सफेद गेंद के बाकी जीवन में रंगीन सपने आपको उपहार में दें।

क्रिकेट करियर

संन्यास लेने से पहले तक रुबेल हुसैन ने कुल 27 टेस्ट मैच खेलें है जिसमें उनके नाम 36 विकेट दर्ज हैं। वहीं बांग्लादेश के लिए खेलें 104 वनडे मैचों में उनके नाम 129 विकेट दर्ज है। इस दौरान उनकी इकॉनमी 5.68 की रही है। क्रिकेट का वनडे फॉर्मेट रुबेल के लिए अच्छा रहा है। इसके अलावा खेलें 28 टी-20 मैचों में उनके नाम 28 विकेट है।

रह चुके है विवादों में

हुसैन का विवादों से भी बहुत नाता रहा है। साल 2015 में वर्ल्ड कप से पहले बांग्लादेशी एक्ट्रेस नाजनीन अख्तर ने रुबेल हुसैन पर बलात्कार का आरोप लगाया था। इस वजह से वे 3 दिन तक जेल में भी रहे। हालांकि वर्ल्ड कप से पहले उन्हें जमानत मिल गई, तब जाकर वो वर्ल्ड कप का हिस्सा बन सके। 2015 विश्व कप में रुबेल हुसैन ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। बाद में एक्ट्रेस नाजनीन अख्तर मे अपना केस वापस ले लिया था।

2022 टी-20 विश्व कप के लिए बांग्लादेश की टीम

शाकिब अल हसन (कप्तान), शब्बीर रहमान, मेहदी हसन मिराज, अफीफ हुसैन, मौसादक हुसैन, लिटन दास, यासिर अली, नुरुल हसन, मुस्तफिजुर रहमान, सैफुद्दीन, तस्कीन अहमद, इबादत हुसैन, हसन महमूद, नजमुल हुसैन शांतो और नसुम अहमद।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password