Cricket 2022: अगले साल जुलाई में इंग्लैंड में तीन मैचों की टी20 और एक दिवसीय श्रृंखला खेलेगा भारत

Cricket 2022

लंदन। भारतीय क्रिकेट टीम Cricket 2022 अगले साल जुलाई में इंग्लैंड में सीमित ओवरों के छह क्रिकेट मुकाबले खेलेगी। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने 2022 के घरेलू अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर की घोषणा करते हुए यह जानकारी दी।

भारतीय टीम अभी इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट की श्रृंखला Cricket 2022 खेल रही है जिसका पांचवां और अंतिम टेस्ट 10 सितंबर से मैनचेस्टर में खेला जाना है। अन्य दौरों के विपरीत इस बार कोविड-19 महामारी के कारण दौरे के समय को देखते हुए इसे टेस्ट क्रिकेट और सीमित ओवरों की श्रृंखला में बांटा गया है।

इंग्लैंड की पुरुष टीम जुलाई में भारत के खिलाफ सीमित ओवरों की घरेलू श्रृंखला खेलेगी और फिर दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगी। ईसीबी की ओर से जारी कार्यक्रम के अनुसार भारत दौरे की शुरुआत एक जुलाई को ओल्ड ट्रैफर्ड पर टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले के Cricket 2022 साथ करेगा। दो अन्य टी20 मुकाबले ट्रेंटब्रिज (तीन जुलाई) और एजियास बाउल (छह जुलाई) में खेले जाएंगे।

तीन मैचों की एक दिवसीय श्रृंखला एजबस्टन (नौ जुलाई), ओवल (12 जुलाई) और लार्ड्स (14 जुलाई) पर खेली जाएगी। जो रूट की टेस्ट टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला की शुरुआत दो जून को लार्ड्स पर करेगी जबकि अन्य दो टेस्ट ट्रेंटब्रिज (10-14 जून) और हैडिंग्ले (23-27 जून) में खेले जाएंगे।

ईसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टॉम हैरिसन ने कहा, ‘‘यह क्रिकेट का शानदार सत्र होगा और इस गर्मियों में मैदान पर दर्शकों की वापसी शानदार होगी।’’ उन्होंने कहा, ‘‘अगली गर्मियों में मुझे तीन शीर्ष स्तरीय पुरुष अंतरराष्ट्रीय टीमों के 2022 में दौरे की पुष्टि करने की Cricket 2022 खुशी है जिसकी शुरुआत विश्व टेस्ट चैंपियन न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट की एलवी इंश्योरेंस सीरीज के साथ होगी। ’’

उन्होंने कहा, ‘‘हम भारतीय टीमें के दो सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए लौटने को लेकर उत्साहित हैं जिसके बाद हम तीन टेस्ट सहित तीन प्रारूपों में दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी करेंगे।’’ भारत के 2022 में इंग्लैंड दौरे का कार्यक्रम Cricket 2022 इस प्रकार है:टी20 श्रृंखला:पहला टी20: एक जुलाई को, ओल्ड ट्रैफर्डदूसरा टी20: तीन जुलाई को, ट्रेंटब्रिजतीसरा टी20: छह जुलाई को, एजियास बाउलएक दिवसीय श्रृंखला:पहला एक दिवसीय: नौ जुलाई को, एजबस्टनदूसरा एक दिवसीय: 12 जुलाई को, ओवल मेंतीसरा एक दिवसीय: 14 जुलाई को, लार्ड्स में।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password