MUKESH AMBANI: उद्योगपति मुकेश अंबानी की बढ़ाई गई सुरक्षा, अब मिलेगी Z+ सिक्योरिटी

MUKESH AMBANI: उद्योगपति मुकेश अंबानी की बढ़ाई गई सुरक्षा, अब मिलेगी Z+ सिक्योरिटी

MUKESH AMBANI: मशहूर कारोबारी और रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी की सुरक्षा कवर को सरकार ने बढ़ाने का फैसला लिया है। अब उन्हें Z+ सिक्योरिटी दी जाएगी। इससे पहले अंबानी को Z सिक्योरिटी दी जा रही थी। Z+ सिक्योरिटी के तहत मुकेश अंबानी और उनकी फैमिली को 24 घंटे, 58 जवान सुरक्षा देंगे। अंबानी की जान को खतरा जताए जाने के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने यह फैसला लिया है।

बता दें कि Z प्लस सिक्योरिटी भारत में सबसे हाई लेवल की सुरक्षा होती है। अंबानी के सुरक्षा कवर में 58 जवान तैनात रहेंगे जो उन्हें 24 घंटे सुरक्षा देंगे, जिसमें NSG और आर्मी के जवान शामिल है। इसके अलावा उनके पास 15-20 पर्सनल बाउंसर भी हैं जो हमेशा उनके साथ रहते है।

गौरतलब है कि सरकार ने ये फैसला IB के उस सिफारिश पर किया गया है जिसमें ये कहा गया था कि मुकेश अंबानी को जान का खतरा है। आपको बता दें कि सुरक्षा कवर में जो भी खर्च आता है उसे मुकेश अंबानी खुद ही चुकाते हैं। अंबानी अपनी सुरक्षा में हर महीने लगभग 40 से 45 लाख रुपये खर्च करते है।

आपको बता दें कि पिछले साल 25 फरवरी को दक्षिण मुंबई के पेडर रोड स्थित अंबानी की आवास, एंटीलिया के बाहर विस्फोटकों से भरी एक स्कॉर्पियो गाड़ी खड़ी मिली थी, जिसके बाद हड़कंप मच गया था। उस घटना में आतंकी संगठनों के शामिल होंने के सबूत मिले थे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password