Covovax Corona Vaccine: 2-12 साल की उम्र के बच्चों को मिलेगी ये वैक्सीन,

Covovax Corona Vaccine: 2-12 साल की उम्र के बच्चों को मिलेगी ये वैक्सीन, आज DCGI कर सकता है ऐलान

Covovax Corona Vaccine: देशभर में कोरोना का खतरा बढ़ते जा रहा है वही पर देश में आज 17 हजार से ज्यादा मामले मिले है जहां पर कोरोना के खतरे को कम करने के लिए कोरोना वैक्सीनेशन पर जोर दिया जा रहा है। जहां पर आज सीरम इस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (Serum Institute Of India) के आवेदन की समीक्षा करेगा।

कोवोवैक्स को लेकर मांगी थी ये मंजूरी

आपको बताते चलें कि, सीरम इस्टीट्यूट ने दो से सात साल और सात से 11 साल की उम्र के बच्चों को कोवोवैक्स (Covovax) के आपातकालीन इस्तेमाल (Emergency Use) की मंजूरी मांगी थी जिसमे आज समीक्षा बैठक की जाएगी। जिसमें फैसला लिया जाएगा। बता दें कि, ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (Drugs Controller General of India) ने 28 दिसंबर को वयस्कों में आपातकालीन स्थितियों में प्रतिबंधित उपयोग के लिए कोवोवैक्स को मंजूरी दी थी. डीसीजीआई ने नौ मार्च को  कुछ शर्तों के साथ 12 से 17 वर्ष के आयु वर्ग को कोवोवैक्स के इस्तेमाल को लेकर भी अपनी मंजूरी दे दी थी।

इस दिन से शुरू हुआ अभियान

आपको बताते चलें कि, कोरोना वैक्सीनेशन का अभियान 16 मार्च को 12-14 आयु वर्ग के बच्चों का टीकाकारण शुरू किया गया, कोरोना की रोकथाम के लिए देशभर में टीकाकरण अभियान की शुरुआत पिछले साल 16 जनवरी को हुई थी।

पढ़ें ये खबर भी

Covid New Wave: 124 दिन बाद संक्रमण के दैनिक मामलों में फिर उछाल, बढ़कर इतने हुए नए मामले

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password