Covid Safety Team : दुकानों में कोरोना गाइडलाइन का पालन हो रहा है या नहीं, ये टीम रखेगी नजर, करेगी ऑन स्पॉट कार्रवाई

Covid Safety Team mp

भोपाल। चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने कहा है कि एक जून से मार्केट को पुन: खोलने के लिये नया प्रयोग करते हुए कोविड सेफ्टी टीम Covid Safety Team  बनायी गई है। इस नई व्यवस्था में नगर निगम, राजस्व और पुलिस के अधिकारियों को जोड़ा गया है, जिसे मार्केट के अलग-अलग हिस्सों की जिम्मेदारी दी जा रही हैं। यह टीम देखेगी की दुकानों में कोरोना गाइडलाइन का पालन सुनिश्चित किया जा रहा है या नहीं।

व्यापारियों से किया संवाद
मंत्री सारंग ने आज न्यू-मार्केट में व्यापारी वर्ग को आमंत्रित कर एक जून से मार्केट खोलने के लिये कोरोना की नयी गाइडलाइन का पालन सुनिश्चित करने की समझाइश दी। उन्होंने कहा कि नई गाइडलाइन के हिसाब से मास्क और सैनेटाइज़र के उपयोग के साथ सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य है। उन्होंने इस मौके पर विभिन्न दुकानों के सामने सोशल डिस्टेंसिंग और लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से स्वयं गोले भी बनाए। उन्होंने कहा कि सरकार जुर्माना या सख्ती करने के पक्षधर नहीं है, लेकिन आपको टीम का सहयोग करते हुए कोरोना गाइडलाइन का पालन सुनिश्चित करना होगा।

कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ
मंत्री सारंग ने कहा कि लगभग डेढ़ माह बाद कोरोना कर्फ्यू पूर्ण होने पर क्रमबद्ध तरीके से मार्केट खोलने की प्रक्रिया एक जून से शुरू की जा रही है। जनता के सहयोग और आत्मानुशासन सहित सरकार के प्रयासों से हम कोरोना को नियंत्रित कर पाये हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है, कोरोना नियंत्रित हुआ है। इस पर नियंत्रण बना रहे और इसे जड़ से समाप्त किया जा सके, इसके लिये कोरोना गाइडलाइन का पालन करना अति आवश्यक है। दुकानदारों को इस बात का विशेष ख्याल रखना होगा कि सोशल डिस्टेंसिंग बनी रहे। ग्राहक मास्क के बिना दुकानों में न आए। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाये कि कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन न हो। अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा के लिये यह अति आवश्यक है।

ये रहे मौजूद
मंत्री सारंग ने न्यू-मार्केट स्थित खेड़ापति हनुमान मंदिर के आस-पास की विभिन्न दुकानों में पहुंचकर सोशल डिस्टेंसिंग का संदेश दिया और दुकानों के सामने गोले बनाए। इस मौके पर कलेक्टर अविनाश लवानिया और नगर निगम आयुक्त के.वी.एस. चौधरी सहित जन-प्रतिनिधि और व्यापारी वर्ग उपस्थित थे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password