Covaxin-For-Children-Age-Of-6-To-12-Years : बच्चों को भी लगेगी कोविड वैक्सीन, Covaxin के इमरजेंसी इस्तेमाल की मंजूरी

नई दिल्ली। देश में कोरोना के केस एक बार फिर बढ़ने लगे हैं ​इसके बीच बच्चों को लेकर एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है। जी हां अब 6-12 साल के बच्चों को भी कोरोना वैक्सीन लगेगी। आपको बता दें कोवैक्सिन (Covaxin) की इमरजेंसी यूज की मंजूरी मिल गई है।

आपको बता दें भारत के औषधि महानियंत्रक DCGI ने 6-12 साल के बच्चों के लिए कोरोना वैक्सीन के इस्तेमाल को इमरजेंसी इस्तेमाल के लिए मंजूरी दे दी है। आपको बता दें ये मंजूरी भारत बायोटेक के कोवैक्सिन को मिली है। इसका मतलब कि अब बच्चों को भी वैक्सीन लगने लगेगी।

मांगा था डेटा —
आपको बता दें ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (DCGI) की सब्जेक्ट एक्सपर्ट कमेटी (SEC) की मीटिंग के बाद कोरोना वैक्सीन को लेकर ये बड़ा फैसला लिया गया है। जिसमें भारत बायोटेक से कोविड-19 वैक्सीन Covaxin को 2-12 साल की उम्र के बच्चों को लगाने के लिए डेटा मांगा गया था।

फिलहाल इन बच्चों को दी जा रही है वैक्सीन —
आपको बता दें, फिलहाल कॉर्बेवैक्स वैक्सीन 12-14 साल के बच्चों को दी जा रही है। इसके बाद इसी साल 3 जनवरी से 15-18 वर्ष के बच्चों को कोवैक्सिन की डोज दी जाने लगी थी। इसके बाद में 16 मार्च से इसे विस्तार देते हुए 12-14 साल बच्चों को भी शामिल किया गया। इन बच्चों को कॉर्बेवैक्स दी जाने लगी। जिसके बाद अब देश में 6-12 साल के बच्चों को भी कोरोना वैक्सीन लगेगी।

भारत में 2483 नए मामले —
भारत में वर्तमान में कोरोना की स्थिति की बात करें तो यहां कोविड-19 के 2,483 नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद देश में कोरोना वायरस से अब तक संक्रमित हो चुके लोगों की संख्या बढ़कर 4,30,62,569 हो गई।

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password