Coronavirus Update: बच्चों और युवाओं में कोविड का खतरा तेज, एक सप्ताह में 18 साल से कम उम्र वाले 96 हुए पाजिटिव

Coronavirus Update Indore: कोरोना वायरस का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। प्रदेश में आए दिन कोविड-19 पेशेंट्स की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। वहीं इंदौर में संक्रमण का खतरा बढ़ता जा रहा है, जो की अब बच्चों पर भी मंडरा रहा है। एक निजी अस्पताल में पिछले एक महीने में 18 साल से कम उम्र के 10 बच्चे और युवा कोविड संक्रमण के कारण भर्ती किए जा रहे हैं।

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक पिछले एक सप्ताह में इस उम्र के लगभग 96 संक्रमित मिले हैं। इसी कारण इस बार शुक्रवार को दिल्ली में यूके स्ट्रेन की जांच के लिए 117 सैंपलों में 15 साल से कम उम्र के 17 बच्चों के सैंपल भी भेजे गए हैं।

स्वास्थ्य विभाग की बढ़ी चिंता

पिछले कुछ महीनों तक वायरस से बच्चों को संक्रमण होने के मामले बढ़ रहे हैं। इसी को देखते हुए अब बच्चों के संक्रमण के मामले बढ़ने से स्वास्थ्य विभाग की चिंता भी बढ़ गई है। यूके स्ट्रेन का वायरस तेजी से फैसला है, इस कारण स्वास्थ्य विभाग ने कांटैक्ट ट्रेसिंग को भी बढ़ा दिया है।

एक माह में अस्पताल में 10 बच्चे व युवा हुए भर्ती

डॉक्टर्स का कहना है कि अस्पताल में पिछले एक महीने में 10 मरीज 18 से कम उम्र वाले भर्ती हुए हैं। तीन माह पहले तक 18 से कम उम्र वाला एक भी मरीज अस्पताल में भर्ती नहीं होता था। टीकाकरण केंद्रों पर बुजुर्गों को लेकर ज्यादातर युवा व टीनेजर ही पहुंच रहे हैं। वे शारीरिक दूरी व मास्क पहनने का पालन नहीं कर रहे हैं। बच्चे कालेज जाना भी शुरू हो गए हैं। पहले की तरह युवा व टीनेजर काफी शाप, आइसक्रीम पार्लर व माल में पहुंच रहे हैं। इस वजह से उन्हें संक्रमण का खतरा बढ़ा है। बचाव के लिए पहले की तरह ही सावधानी रखना बहुत जरूर है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password