Coronavirus Update: राजधानी में घटी कोरोना संक्रमण की दर, धीरे-धीरे अनलॉक होगा शहर

भोपाल: राजधानी सहित पूरे प्रदेश में कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए प्रशासन की सख्ती का असर दिखाई दे रहा है। भोपाल में शुक्रवार को 324 कोरोना मरीजों की पहचान हुई है। इसके साथ ही कुल 7051 सैंपलों की जांच में भी इतने मरीज मिले हैं और संक्रमण की दर 4.5 फीसदी रह गई है।

वहीं इसके एक दिन पहले की बात करें तो भोपाल में कुल 7018 सैंपलों की जांच में 389 नए मरीज मिले थे और संक्रमण दर 5.5 फीसदी रह थी। इसके साथ ही अगर पिछले नौ दिन के आंकड़ों की तरफ देखा जाए तो पता चलता है कि संक्रमण दर में 5.5 फीसद तक की कमी आई है। अब जिला प्रशासन इस महीने के आखिरी तीन दिनों में संक्रमण दर तीन फीसद से कम करने पर लाने की तैयारियां जिला प्रशासन द्वारा की जा रही है।

प्रदेश सहित राजधानी भोपाल में एक जून से अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होगी। इसके लिए फिलहाल तैयारियां चल रही है। एक जून से आंशिक रूप से अनलॉक करने की तैयारियां चल रही है। फिलहाल रोजमर्रा की जरूरतों से संबंधित दुकानें खोली जाएंगी

मध्यप्रदेश में कम हुआ कोरोना का ग्राफ

मध्यप्रदेश में दिन पर दिन कोरोना संक्रमित मिलने का आंकड़ा कम हो रहा है। जहां अब 24 घंटे में एक हजार 854 मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई है और 7 हजार 891 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए। जबकि 63 मरीजों की मौत हो गई, वहीं जिले वार आंकड़ों की बात करें तो इंदौर में 526, भोपाल में 389, ग्वालियर में 68 मरीज मिले हैं। जबलपुर में 103, उज्जैन में 29, रतलाम में 39 मरीज मिले हैं। वहीं अब प्रदेश में कोरोना के 34 हजार 322 एक्टिव केस हैं जिनका इलाज जारी है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password