Corona in IIT Madras: आईआईटी-मद्रास में कोरोना से कोहराम, 66 छात्रों समेत 71 लोग संक्रमित, लैब-लाइब्रेरी-विभाग बंद

Coronavirus in IIT Madras: आईआईटी-मद्रास में कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने से कोहराम मच गया है। यहां कैंपस के अंदर कई छात्रों सहित कुल 71 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसके बाद कई विभागों, लैब और लाइब्रेरी को फिलहाल बंद कर दिया गया है। संस्थान द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, 1 दिसंबर से लेकर 13 दिसंबर तक में IIT मद्रास के 66 छात्र संक्रमित पाए गए हैं। इनके अलावा मेस स्टाफ भी कोरोना पॉजिटिव हुए हैं।

खबरों के मुताबिक, कैंपस में पढ़ने वाले 774 छात्रों में से 66 की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिसके बाद मेस को बंद कर दिया गया। अब स्टूडेंट्स के रूम में खाना पहुंचाया जा रहा है।

राज्य स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, 9 हॉस्टल और एक गेस्ट हाउस कोरोना की चपेट में आए हैं। अभी तक 774 में से 408 छात्रों का कोरोना टेस्ट हुआ है, जिसमें से 71 पॉजिटिव पाए गए हैं। संक्रमितों में 66 स्टूडेंट, चार मेस स्टाफ और एक रेजिडेंट क्वार्टर में रहने वाले शामिल हैं।

Corona in MP: प्रदेश कम हुई कोरोना की रफ्तार, एक दिन में मिले 1181 मरीज, अबतक दो लाख 7 हजार से अधिक हुए स्वस्थ

IIT मद्रास के मुताबिक, कृष्णा हॉस्टल में 22, यमुना में 20, अलागानंदा-नर्मदा-ताप्ती-साबरमती चारों में 3-3, कोथावरी में 2, तुंगा में 4, सरस्वती में 5 संक्रमित मिले हैं। गेस्ट हाउस में एक व्यक्ति पॉजिटिव पाया गया है। यानी कुल 66 स्टूडेंट कोरोना पॉजिटिव हैं।

आईआईटी प्रशासन का कहना, सभी स्टूडेंट को उनके रूम में क्वारंटाइन कर दिया गया है। कोरोना के खतरे को देखते हुए मेस बंद कर दिया गया है। स्टूडेंट के रूम में पैक फूड भेजा जा रहा है। कैंपस को सैनिटाइज किया जा रहा है। वहीं अधिकतर विभाग और लैब भी बंद हैं।

Indian Railway Trains Cancel: कोरोना के बाद कोहरे की मार, भारतीय रेलवे ने 31 जनवरी तक रद्द की ये ट्रेनें, देखें पूरी लिस्ट

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password