Corona Curfew: नहीं थम रहा कोरोना का कहर, अब प्रदेश के इस जिले में 17 मई तक बढ़ाया कोरोना कर्फ्यू



Corona Curfew: नहीं थम रहा कोरोना का कहर, अब प्रदेश के इस जिले में 17 मई तक बढ़ाया कोरोना कर्फ्यू

जबलपुर। प्रदेश में लगातार कोरोना का कहर बना हुआ है। सरकार के तमाम प्रयासों के बाद भी संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। रोजाना हजारों की संख्या में नए केस सामने आ रहे हैं। ऐसे में प्रदेश के भोपाल, इंदौर, ग्वालियर और जबलपुर सबसे ज्यादा संक्रमित शहरों में शामिल हैं। कोरोना संक्रमण की रफ्तार को देखते हुए सरकार ने प्रदेश के कई जिलों में लॉकडाउन और कोरोना कर्फ्यू बढ़ाने का फैसला लिया है। अब शुक्रवार को क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में फैसला लिया गया है कि जबलपुर में 17 मई तक कोरोना कर्फ्यू बढ़ाया गया है। शुक्रवार को जिले की क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक हुई थी। इस बैठक में यह फैसला लिया गया है।

अब यहां 17 मई तक धारा 144 के तहत कोरोना कर्फ्यू लागू रहेगा। इस दौरान पूरे जिले की राजस्व सीमाएं बंद रहेंगी। क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में शामिल सीएम शिवराज सिंह ने इसके आदेश दिए हैं। इस बैठक में सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि अभी तक जबलपुर में 7 मई तक कोरोना कर्फ्यू लगाया गया था। अब यह बढ़ाकर 17 मई तक दिया गया है। बता दें कि प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए सरकार भी सख्त फैसले ले रही है। रोजाना हजारों की संख्या में आ रहे नए मामलों के बाद सरकार की नींद उड़ी हुई है। हाल ही में सरकार के प्रदेश के कई जिलों में 7 मई तक कोरोना कर्फ्यू और लॉकडाउन लगाने की घोषणा की थी।

ये लोग रहे बैठक में शामिल…
शुक्रवार को क्राइसिस मैनेजमेंट की इस बैठक में सीएम शिवराज सिंह भी मौजूद रहे। सीएम ने ही कोरोना कर्फ्यू की अवधि बढ़ाने के आदेश दिए हैं। जिला आपदा प्रबंधन समूह की इस बैठक की अध्यक्षता BJP के सीनियर विधायक और पूर्व मंत्री अजय विश्नोई ने की। इस बैठक में हर विधायक की अगुआगई में एक 6 सदस्यीय टीम गठित करने का निर्णय लिया है। इसी तरह ग्राम पंचायत स्तर पर भी टीमें गठित करने की बात कही है। यह टीमें अपने-अपने क्षेत्र में कोरोना महामारी को लेकर लोगों को जागरुक करेंगी। बता दें कि प्रदेश कोरोना संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसको लेकर सरकार ने भी अब कमर कस ली है।

Share This

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password