Corona vaccine: प्रदेश में नहीं पहुंच पाई वैक्सीन, तो बढ़ सकती है और कोरोना संक्रमितों की संख्या

रायपुर। कोरोना संक्रमण की वजह से लगातार कोरोना मरीजो की संख्या बढ़ रही है। कोरोना संक्रमित मरीजो की लगातार मौंत के मामले भी लगातार सामने आ रहे है। पिछले 24 घंटे में कोरोना से हुई मौत के मामले में छत्तीसगढ़ चौथे नंबर पर पहुंच गया है। एक तरफ कोरोना से मौतें बढ़ रही हैं, वहीं कोरोना वैक्सीनेशन भी खतरे में आ रहा है। अब छत्तीसगढ़ में सिर्फ ढाई दिन की कोरोना वैक्सीन बची है।

प्रदेश में टीकाकरण रोकना पड़ सकता है।
स्वास्थ्य मंत्री ने भी कहा कि अगर कुछ दिनों में वैक्सीन और नहीं आई तो प्रदेश में टीकाकरण रोकना पड़ सकता है। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार जनवरी से अब तक प्रदेश को लगभग 16 लाख वैक्सीन की खुराकें मिली हैं।  प्रदेशभर में हजारो केंद्रों पर टीकाकरण चल रहा है। कोरोना वैक्सीन की एक हफ्ते की ही खुराकें लगभग बाकी एक दिन में प्रदेश में एक लाख से ज्यादा टीके लग रहे।

केन्द्र से वैक्सीन भेजने का आश्वासन
राज्य सरकार ने कई दिन पहले ही 12 लाख नए टीकों की मांग भेजी है। लेकिन अभी तक कोई संकेत नहीं मिले हैं कि वैक्सीन कब में आएगी? स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि केन्द्र ने वैक्सीन भेजने का आश्वासन दिया था, लेकिन अभी तक वैक्सीन आई नहीं हैं। लगातार कोरोना संक्रमण बढ़ने से प्रदेश में मौंत के आकड़े भी बढ़ रहे है। प्रदेश में अभी दो लाख कोविशील्ड और 62 हजार को-वैक्सीन के डोज बचे हैं। रोजाना एक लाख लोगों के वैक्सीनेशन को भी कम नहीं कर सकते। यही वजह है कि वैक्सीन समय से नहीं आई तो मजबूरन  टीकाकरण रोकना पड़ सकता है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password