Corona Vaccine Appointment: अब वाट्सऐप से भी बुक कर सकेंगे वैक्‍सीन का स्‍लॉट, जानें क्या है पूरी प्रक्रिया..

Corona Vaccine Appointment

नई दिल्ली। व्हाट्सएप ने मंगलवार को कहा कि माइगोव कोरोना हेल्पडेस्क अब अपने प्लेटफॉर्म Corona Vaccine Appointment पर मैसेजिंग ऐप्प के उपयोगकर्ताओं को निकटतम टीकाकरण केंद्र का पता लगाने और इसके लिये एप्वाइंटमेंट बुक करने की सुविधा देगा। इस साल पांच अगस्त को, माइगोव और व्हाट्एसप ने उपयोगकर्ताओं के लिए चैटबॉट से टीकाकरण प्रमाणपत्र डाउनलोड करने की व्यवस्था पेश की थी। अब तक, पूरे देश में उपयोगकर्ताओं द्वारा 32 लाख से अधिक प्रमाणपत्र डाउनलोड किए जा चुके हैं।

इसने कहा, ‘‘व्हाट्सएप पर माइगोव कोरोना हेल्पडेस्क मार्च 2020 के बाद से, महामारी के दौरान कोविड संबंधी जानकारी के सबसे प्रामाणिक Corona Vaccine Appointment स्रोतों में से एक के रूप में उभरा है। और भारत में 41 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ताओं के लिए सार्वजनिक-स्वास्थ्य संकट से लड़ने में एक महत्वपूर्ण साधन के रूप में कार्य किया है।’’

माइगोव के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अभिषेक Corona Vaccine Appointment सिंह ने कहा कि यह प्लेटफॉर्म कोविड संबंधी तकनीकी समाधान के रूप में अग्रणी रहा है जिससे देश के लाखों लोगों को लाभ हुआ है।माइगोव कोरोना हेल्पडेक्स इसकी शुरूआत मार्च 2020 में की गयी थी ।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password