Corona Vaccine: प्रदेश में 6.69 करोड़ लोगों को लगा कोरोना वैक्सीन का टीका, रंगों और गुब्बारों से सजाए जाएंगे सेंटर

भोपाल। प्रदेश समेत पूरे देश में कोरोना की दूसरी लहर ने जमकर तबाही मचाई है। हजारों लोग काल के गाल में समा गए। हालांकि अब कोरोना की संभावित तीसरी लहर का खतरा भी टला दिख रहा है। वहीं प्रदेश समेत पूरे देश में वैक्सिनेशन का सिलसिला लगातार जारी है। देशभर में करीब 100 करोड़ लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई जा चुकी है। वहीं मप्र की बात करें तो प्रदेश में अब तक 6.69 करोड़ डोज लग चुके हैं। इनमें से कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगवाने वालों की संख्या 4.91 करोड़ है।

वहीं दूसरा डोज लगवाने वालों की संख्या 1.77 करोड़ है। इसमें 18-44 वर्ष उम्र के 4 करोड़ 14 लाख 60 हजार 317 लोग कोरोना वैक्सीन लगवा चुके हैं। वहीं, 45-60 वर्ष उम्र के 1 करोड़ 59 लाख 76 हजार 623 और 60 वर्ष उम्र से अधिक 94 लाख 71 हजार 760 लोगों ने वैक्सीन लगवाई। वहीं गुरुवार को भी राजधानी समेत प्रदेशभर में वैक्सीन लगाने का सिलसिला जारी है। वहीं देशभर में वैक्सीन की 100 करोड़ डोज लगने के बाद जश्न की तैयारी की जा रही है। इस जश्न के तहत प्रदेश के सभी वैक्सिनेशन सेंटर्स पर इसकी खुशी मनाई जाएगी।

गुब्बारों और रंगों से सजाए जाएंगे सेंटर्स…
वहीं प्रदेश में वैक्सिनेशन सेंटर्स को सजाया जाएगा। सेंटर पर सेल्फी पाइंट लगेंगे और हेल्थ वर्कर्स का भी सम्मान किया जाएगा। राज्य टीकाकरण अधिकारी डॉ. संतोष शुक्ला द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार देश में 100 करोड़ लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाने का लक्ष्य लगभग पूरा हो चुका है। गुरुवार को यह आंकड़ा पार कर लिया जाएगा। भोपाल के टीकाकरण अधिकारी डॉ. उपेन्द्र दुबे ने मीडिया को बताया कि आज राजधानी में 350 सेंटर पर करीब 40 हजार वैक्सीन लगाने का लक्ष्य तय किया गया है।

इसको लेकर सभी सेंटर्स पर स्टाफ तैनात कर दिया गया है। एसडीएम, नगर निगम वार्ड और स्वास्थ्य विभाग की टीमें वैक्सिनेशन सेंटर्स पर पहुंच चुकी हैं और वैक्सीन लगाने का काम शुरू हो चुका है। बता दें कि भोपाल में अभी करीब 4.25 लाख लोगों का सेकंड डोज पेडिंग है। शहर में पहला डोज 19.76 लाख और दूसरा डोज 11.08 लाख लोगों ने लगवाया है। अब 100 करोड़ का आंकड़ा छूने के बाद सेंटर्स को रंगों और गुब्बारों से सजाया जाएगा। इसके साथ ही हेल्थ वर्कर्स का सम्मान भी किया जाएगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password