Corona Vaccination: 60 साल से ज्यादा उम्र वालों को एक मार्च से लगेंगे टीके, जिले के छह अस्पताल चिह्नित

Image source: twitter ani

जबलपुर: प्रदेशभर में कोरोना वैक्सीनेशन किया जा रहा है। वहीं अब वैक्सीनेशन का तीसरा चरण एक मार्च से शुरू होगा। इस चरण के दौरान 60 साल से ज्यादा उम्र वाले वृद्धजनों को कोरोना का टीका लगाया जाएगा। इस दौरान करीब जबलपुर जिले के दो लाख 43 हजार वृद्धजन के टीकाकरण का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। बता दें कि, तीसरे चरण के पहले दिन के लिए जिलेभर में 10 अस्पताल (पांच शासकीय, पांच निजी) को चूना गया है।

टीकाकरण के लिए जाते समय पहचान पत्र ले जाना ना भूलें

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अनुसार जिले में करीब नौ फीसदी वृद्धजन संभावित हैं। अधिकारियों का कहना है कि एक मार्च से वृद्धजन का पंजीयन टीकाकरण केंद्र पर ही किया जाएगा। लेकिन टीकाकरण के लिए वृद्धजन को पहचान पत्र साथ लाना जरुरी होगा।

टीकाकरण अधिकारी का कहना कोरोना महामारी से बचाव के लिए टीकाकरण जरुरी

जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. एसएस दाहिया ने बताया कि कोरोना महामारी से बचाव के लिए टीकाकरम जरूरी है। ज्यादा से ज्यादा वृद्धजन को संक्रमण से बचाया जा सके इसके लिए तीसरे चरण के पहले दिन वृद्धजन के लिए कोविन पोर्टल पर पूर्व पंजीयन नहीं कराया जा रहा है। टीकाकरण अधिकारी ने बताया कि केंद्रों में पहचान पत्र के साथ पहुंचने वाले वृद्धजन का पंजीयन मौके पर ही कर लिया जाएगा।

कोरोना का टीका पूरी तरह सुरक्षित है। वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाने वाले हेल्थ वर्कर का कहना है कि 30-35 दिन के अंतराल में उन्हें कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगाई गई। वैक्सीन की पहली डोज लगवाने के बाद उन्हें किसी तरह की शारीरिक व मानसिक समस्या नहीं हुई। दूसरा डोज लगवाने के बाद भी टीके का कोई दुष्प्रभाव नहीं हुआ।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password