Corona Update: कनाडा जाने वाले यात्रियों की इस लैब से ही होगी Covid-19 की जांच, जानिए क्या है खास

coronavirus

नई दिल्ली। कनाडा सरकार ने अपने यहां आने वाले यात्रियों के लिए दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर स्थित जेनेस्ट्रिंग्स डायग्नोस्टिक सेंटर की प्रयोगशाला को भारत में एकमात्र कोविड-19 परीक्षण केंद्र नियुक्त किया है। सोमवार को एक बयान में यह जानकारी दी गयी।

बयान में कहा गया है कि कनाडा के अधिकारियों के ताजा दिशानिर्देशों के अनुसार, कनाडा में प्रवेश करने और भारत से सीधी उड़ानों से यात्रा करने वाले लोगों को रवाना होने से पहले जेनस्ट्रिंग्स लैब कोविड जांच कराना होगा। यह केंद्र दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एयरपोर्ट कनेक्ट बिल्डिंग (एसीबी) में मेट्रो स्टेशन के ऊपर है। इसमे कहा गया है कि यात्रियों के निर्धारित प्रस्थान समय से 18 घंटे के अंदर उस केंद्र में जांच की जाएगी और परीक्षण रिपोर्ट के साथ एक ‘क्यूआर कोड’ भी दिया जाएगा।

इसमें कहा गया है कि विमान में सवार होने से पहले ‘क्यूआर कोड’ दिखाना होगा। कनाडा ने 27 सितंबर को भारत से यात्री उड़ानों पर प्रतिबंध हटा लिया। बयान में कहा गया है कि एयर कनाडा अभी प्रति दिन दिल्ली हवाई अड्डे से हर दिन दो-चार उड़ानें संचालित कर रही है। भारत में अभी कनाडा के लिए उड़ानें सिर्फ दिल्ली से ही संचालित की जा रही हैं।

जेनेस्ट्रिंग्स डायग्नोस्टिक सेंटर की संस्थापक-निदेशक डॉ गौरी अग्रवाल ने कहा, ‘‘कनाडा की स्वास्थ्य एजेंसी द्वारा हमारी प्रयोगशाला पर दिखाया गया भरोसा गुणवत्ता परीक्षण के उच्चतम मानकों को सुनिश्चित करने के लिए हमारी प्रतिबद्धता का प्रमाण है और हमें वास्तव में अपनी टीम पर गर्व है जो लगातार काम करती है।’’

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password