Corona Update: फिर गहराने लगा संक्रमण, 53 स्कूली छात्राओं के साथ मेडिकल कॉलेज के 22 छात्र मिले पाॅजिटिव

Corona Update: फिर गहराने लगा संक्रमण, 53 स्कूली छात्राओं के साथ मेडिकल कॉलेज के 22 छात्र मिले पाॅजिटिव

corona

भुवनेश्वर। ओडिशा के सुंदरगढ़ जिले में सरकारी सहायता प्राप्त स्कूल की 53 छात्राएं और संबलपुर में वीर सुरेंद्र साईं आयुर्विज्ञान एवं अनुसंधान संस्थान (वीआईएमएसएआर) बुर्ला के एमबीबीएस के 22 छात्र पिछले तीन दिनों के दौरान कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। इस बीच, ओडिशा में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 212 नये मामले सामने आये, जिसके बाद प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 10,47,386 हो गयी। नये संक्रमितों में 70 बच्चे भी शामिल हैं।

अधिकारी ने बताया कि प्रदेश में संक्रमण से दो और मरीजों की मौत हो गयी, जिसके बाद कोविड-19 महामारी से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 8,396 हो गयी है। सेंट मैरी गर्ल्स स्कूल की संचालिका सिस्टर पेट्रिका ने कहा,’कोरोना वायरस से संक्रमित पाईं गयी लड़कियों को पृथकवास में रखा गया है और उनके इलाज के लिए विशेष प्रबंध किए गए हैं। लड़कियों का स्वास्थ्य स्थिर है जबकि स्कूल को एक सप्ताह के लिए बंद कर दिया गया है।’

संक्रमित पाईं गयीं लड़कियां कक्षा 8वीं, 9वीं और 10वीं की छात्राएं हैं। वीआईएमएसएआर , बुर्ला के एमबीबीएस के 22 छात्रों को कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अधिकारियों को संदेह है कि संक्रमण हाल ही में आयोजित संस्थान के वार्षिक समारोह से फैला होगा। उन्होंने परिसर में मौजूदा स्थिति पर एक तत्काल बैठक बुलाई है। खुर्दा जिले में सर्वाधिक 90 नये रोगी मिले, राजधानी भुवनेश्वर भी इसी जिले का हिस्सा है। इसके बाद सुंदरगढ़ में 39 जबकि मयूरभंज में संक्रमण के 13 नये मामले सामने आए।

राज्य के 14 जिलों में बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण का एक भी नया मामला सामने नहीं आया। खुर्दा जिले में ही कोविड-19 के कारण दो लोगों की मौत हुई। राज्य में अब तक रिकॉर्ड 2.33 करोड़ से अधिक नमूनों की कोविड-19 जांच हो चुकी है, जिसमें से 48,143 नमूनों की जांच रविवार को हुई।

संक्रमण की दर 4.48 प्रतिशत हो गयी है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने बताया कि प्रदेश में अभी 2,191 मरीज उपचाराधीन हैं जबकि अब तक 10,36,746 लोग संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं। प्रदेश में बीते 24 घंटे के दौरान 245 मरीज ठीक हुये हैं। ओडिशा में अब तक 1.45 करोड़ लोग कोविड-19 रोधी टीके की दोनों खुराक ले चुके हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password