Corona Update: प्रदेश में कोरोना का फिर बड़ा विस्फोट! राजधानी में बने 5 कंटेनमेंट जोन

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 290 मामले सामने आए हैं। जिसके बाद एक्टिव मरीजों की संख्या 1273 पहुंच चुकी है। बीते 24 घंटे में प्रदेश में सबसे ज्यादा कोरोना मरीजों की पुष्टि रायपुर में 90 बिलासपुर में 52, कोरबा में 40 की गई है। वहीं रायगढ़ में 37, दुर्ग में 33, जांजगीर-चांपा में 11 सामने आए हैं।

राजधानी में बने 5 कंटेनमेंट जोन

छत्तीसगढ़ में कोरोना ने फिर एक बार रफ्तार पकड़ ली है। जिसे देखते हुए राजधानी रायपुर में भी प्रशासन सख्त हो गया है। राजधानी में कोरोना को रोकने के लिए कंटेनमेंट जोन बनाए जा रहे हैं। जिला प्रशासन के मुताबिक जिस भी इलाके में दो से ज्यादा केस मिलते हैं तो उस जगह को कंटेनमेंट जोन बनाया जाएगा। रायपुर में अब तक 5 कंटेनमेंट जोन बनाए जा चुको हैं। इसके साथ ही जिले में कोरोना की रोकथाम के लिए पुराने कंट्रोल रूम को फिर से शुरू किया जा रहा है।

स्वास्थ्य मंत्री फिर हुए संक्रमित
इधर स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव ने रविवार को कोविड-19 से संक्रमित पाए जाने की घोषणा की। यह दूसरी बार है जब वह इस संक्रमण की चपेट में आए हैं। इससे पहले वह पिछले साल मार्च में संक्रमित पाए गए थे। सिंहदेव ने ट्वीट किया, ‘‘कोरोना संक्रमण के लक्षण दिखने पर मैंने आज शाम रायपुर में कोविड-19 जांच करायी जिसमें मैं संक्रमित पाया गया। अभी मैं ठीक हूं और डॉक्टरों के निर्देशों पर घर में पृथक वास करते हुए उपचाराधीन हूं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password