IPL 2021 पर कोरोना का खतरा, BCCI जल्द ले सकती है ये बड़ा फैसला, शेड्यूल में होगा बड़ा बदलाव!

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के मैच फिलहाल दिल्ली और अहमदाबाद में खेले जा रहे हैं। इन दोनों शहरों में कोविड-19 के मामले बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड आईपीएल को मुंबई में शिफ्ट करने का विचार कर रही है। इसी सप्ताहंत ऐसा किया जा सकता है।

BCCI जल्द ले सकती है ये बड़ा फैसला

BCCI से जुड़े सूत्रों ने बताया कि इसके लिए मुंबई में तमाम इंतजाम किए जा रहे हैं। सोमवार को KKR के दो खिलाड़ियों वरुण चक्रवर्ती और संदीप वॉरियर के कोरोना पॉजिटिव होने के कारण हड़कंप मच गया। RCB और KKR के बीच होने वाला मुकाबला भी टाल दिया गया।

शेड्यूल में भी हो सकता है बदलाव

अगर वीक-एंड से IPL के मैच मुंबई शिफ्ट होते हैं तो शेड्यूल में भी बदलाव संभव है। ऐसा होता है तो आईपीएल के शेड्यूल में काफी बदलाव करना पड़ सकता है। इसका अर्थ है कि कई डबल हेडर बढ़ सकते हैं। इसके साथ ही आईपीएल का फाइनल जो मई के आखिर में होना है वह भी जून के पहले सप्ताह तक जा सकता है।

मुंबई के 3 स्टेडियम में हो सकते हैं मैच
BCCI के इस प्लान के मुताबिक 8 या 9 मई से IPL के सभी मुकाबले मुंबई के तीन स्टेडियमों में खेले जा सकते हैं। वानखेडे के अलावा ब्रेबॉर्न और डीवाई पाटिल स्टेडियम में मैच होंगे। वानखेडे में सीजन के 10 मैच पहले ही खेले जा चुके हैं। बाकी दो स्टेडियम भी मैच रेडी बताए जा रहे हैं।

कैसे तैयार होगा बायो-बबल
ईएसपीएन क्रिकइंफो की खबर के मुताबिक बीसीसीआई के लिए आईपीएल को मुंबई ले जाते समय बायो-बबल तैयार करना सबसे बड़ी चुनौती है। इसमें आठों टीमों के लिए होटल तलाशने और स्टेडियम्स को तैयार करना शामिल है। अच्छी बात यह है कि जहां तक मैच फिटनेस की बात है मुंबई में मौजूद तीनों स्टेडियम- वानखेड़े, डीवाई पाटील और ब्राबोन – को अप्रैल में आईपीएल के पहले चरण के लिए इस्तेमाल किया गया था।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password