Corona Third Wave: प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर का खतरा बढ़ा! एक ही दिन में सामने आए इतने मरीज

भोपाल। प्रदेश समेत पूरे देश में कोरोना का कहर जमकर बरसा है। कोरोना की दूसरी लहर के दौरान हजारों लोग काल के गाल में समा गए। तमाम प्रयासों के बावजूद भी कोरोना संक्रमण काबू से बाहर हो गया था। हालांकि अब कोरोना का कहर पूरी तरह कंट्रोल में है। वहीं कोरोना की तीसरी लहर का खतरा लगातार मंडरा रहा है। जहां केरल जैसे राज्यों में कोरोना मामले बढ़ने के बाद दो दिन का टोटल लॉकडाउन लगा दिया है। वहीं मप्र में भी तीसरी लहर का खतरा मंडरा रहा है। प्रदेश में लंबे समय तक राहत के बाद एक बार फिर कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है।

बुधवार को प्रदेश में 71,090 लोगों के सैंपल की जांच में 18 कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए हैं। इस हिसाब से संक्रमण दर 0.02 फीसद रही। गौरतलब है कि मंगलवार और सोमवार को 11-11 मरीज मिले थे। इस तरह एक ही दिन में सात मरीज बढ़ गए हैं। प्रदेश में कोरोना मरीजों के ग्राफ को देखते हुए तीसरी लहर की आशंका जताई जा रही है। वहीं तीसरी लहर को लेकर लगातार चेतावनी भी जारी की जा रही है। इसके साथ ही कोरोना नियमों को भी ताक पर रखकर लोग बेपरवाह घूमते नजर आ रहे हैं। जहां बारिश के मौसम में लोग पर्यटन स्थलों समेत बाजारों में भीड़ लगा रहे हैं। ऐसे में तीसरी लहर के खतरे की तलवार मंडराती नजर आ रही है।

सीएम शिवराज सिंह दे चुके हैं चेतावनी
बता दें कि सीएम शिवराज सिंह भी प्रदेश में कोरोना नियमों का सख्ती से पालन करने की अपील कर चुके हैं। बीते दिनों उज्जैन में एक कार्यक्रम में कहा था कि लोगों को कोरोना नियमों को अनदेखा नहीं करना चाहिए। प्रदेश समेत पूरे देश में कोरोना की तीसरी लहर का खतरा मंडरा रहा है। वहीं दूसरी तरफ लोग कोरोना नियमों को अनदेखा कर रहे हैं। सीएम शिवराज सिंह ने कहा था कि नियमों का पालन करें और तीसरी लहर को रोकने में मदद करें। हालांकि प्रदेश में कोरोना वैक्सिनेशन तेजी से किया जा रहा है। प्रदेश में अब तक करीब 3 करोड़ लोगों को वैक्सीन का डोज लग चुका है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password