Corona Third Wave: प्रदेश में फिर कोरोना का बड़ा विस्फोट! इस जिले में मिले इतने नए मरीज

भोपाल। मध्यप्रदेश में फिर एक बार कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं। बीते 24 घंटे में कोरोना के 9 मामले सामने आए हैं जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग की चिंता और बढ़ गई है। हालांकि राहत की बात यह है कि प्रदेश में अभी रिकवरी रेट की संख्या संक्रमण दर से ज्यादा है। बीते 24 घंटे में मरीज स्वस्थ्य होकर घर वापस लौटे हैं। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना के 9 नए मामले सामने आए हैं। जिसमें शिवपुरी से 3, इंदौर से 3 वहीं रतलाम से 2 नए मामले सामने आए हैं। बता दें कि प्रदेश में एक बार फिर संक्रमण दर बढ़ने लगा है। जिसके बाद प्रदेश में एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 117 पहुंच गई है। वहीं प्रदेश में अभी रिकवरी रेट 98.60% है। कोरोना की दूसरी लहर के दौरान प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में से एक था। वहीं अब इंदौर में एक बार फिर से कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं। जिससे स्वास्थ्य विभाग की चिंता और बढ़ गई है। वहीं स्वास्थ्य विभाग ने जिले में अलर्ट भी जारी किया है।

स्वास्थ्य मंत्री ने की सावधानी रखने की अपील
प्रदेश में फिर एक बार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं जिसे देखते हुए स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर से लड़ने की पूरी तैयारी है। इसके बाद आम नागरिक से अपील है कि वह पूरी तरह से सावधानी रखे कोरोना गाइडलाइन का पालन करें। बता दें कि प्रदेश में वैक्सीनेशन अभियान तेजी से जारी है। 5 करोड़ 49 लाख लोगों को वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी है। जिसमें पहली डोज लगाने वालों की संख्या 4 करोड़ 80 लाख है।

सीएम ने कही यह बात
प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना मामलों के बीच हालही में सीएम शिवराज ने आपात बैठक भी बुलाई थी। वहीं इस बैठक में अधिकारियों द्वारा जानकारी दी गई थी कि प्रदेश में 1 से 8 सितंबर तक 120 कोरोना मामले सामने आए हैं जिसमें 65 लोग ऐसे थे जिन्हें अब तक वैक्सीन का एक भी डोज नहीं लगा है। 37

लोगों को वैक्सीन के दोनों डोज जबकि 18 लोगों को वैक्सीन का केवल एक ही डोज लगा है। वहीं सीएम शिवराज ने लोगों से वैक्सीन की दोनों डोज लगवाने की अपील की है साथ ही कोरोना गाइडलाइन का पालन करने को कहा है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password