Corona New Guidelines: अब कोरोना पॉजिटिव आने पर होम आइसोलेशन नहीं, सीधा अस्पताल में होना पड़ेगा भर्ती, आदेश जारी

जबलपुर। भारत में जहां कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉम की दस्तक हो चुकी है। कर्नाटक में कोरोना वायरस के नये स्वरूप ओमीक्रोन के दो मामले सामने आए हैं। जिसे लेकर पूरे देशभर में हड़कंप मचा हुआ है। कोरोना के नए स्वरूप को लेकर राज्य सरकार भी अलर्ट हो गई है। वहीं जबलपुर प्रशासन ने सख्ती दिखाते हुए नई गाइडलाइन जारी की है। जिसके बाद कोरोना का नया पॉजिटिव मरीज मिलने पर उसे होम आइसोलेशन नहीं सीधे अस्पताल में भर्ती किया जाएगा। इस संबंध में स्वास्थ्य विभाग ने निर्देश भी जारी कर दिए हैं। इसके साथ ही विदेश से आने वाले यात्री को 10 दिनों के लिए होम क्वारंटाइन में रहना उसके बाद उनकी जांच की जाएगी।

दक्षिण अफ्रीका आई है महिला
बता दें कि हालही में एक महिला दक्षिण अफ्रीका से जबलपुर आई है। जिसके बाद पूरे जिले में हड़कंप मचा हुआ है। हालांकि जिला प्रशासन ने महिला की पहचान कर उसे क्वारंटाइन कर दिया है।

प्रदेश में इतने मरीज
मध्यप्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 12 नए मामले सामने आए हैं जिसमें दो स्कूली छात्राएं भई शामिल है। भोपाल में कुल 7 मरीजों की पुष्टि हुई है जिसमें एक छात्रा पॉजिटिव पाई गई है। इतना ही नहीं इंदौर में भी निजी स्कूल की कक्षा 6 वीं की छात्रा पॉजिटिव पाई गई है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password