Corona Fourth Wave: दिल्ली में कोरोना के मामलो में आया 70.3% का उछाल, क्या फिर लगेगा लॉकडाउन

Corona Virus : देश के हालात जहां अभी कोरोना से कम नहीं हुए थे वही पर दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़ने लगे है जिसके चलते ही बढ़ते मामलों को काबू में लाने के लिए 20 अप्रैल को फिर से DDMA (दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी) ने बैठक बुलाई है। बता दें कि, नोएडा और दिल्ली के आसपास कोरोना के मामलों में बढ़त होने लगी है।

हफ्तेभर में बढ़ा कोरोना

आपको बताते चलें कि, दिल्ली में एक हफ्ते में कोरोना के मामले में 70.3% की बढ़ोत्तरी हुई है जहां पर दिल्ली में 1 से 7 अप्रैल के बीच कोरोना के 826 मामले सामने आए हैं वहीं 8 से 14 अप्रैल के बीच नए केस 1,410 हो गए हैं। संक्रमण दर बढ़कर 3.95% तक पहुंच गई है। बीते दिन शुक्रवार कोरोना के मामले 366 नए मामले सामने आए, जबकि 209 मरीज ठीक हुए। इसके अलावा बताते चलें कि,  गुरुग्राम और नोएडा दोनों ही जगह संक्रमण दर 7% तक पहुंच चुकी है। इन्हीं आकंड़ों को देखकर CM अरविंद केजरीवाल, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने सतर्कता बरतने के निर्देश जारी किए है।

दिल्ली उपराज्यपाल ने बुलाई बैठक 

आपको बताते चलें कि, कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए 20 अप्रैल को फिर से DDMA (दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी) की बैठक बुलाई है। जिसके बाद ही कोरोना के मामलों को किस प्रकार से काबू में लाना है। वैक्सीनेशन का दायरा बढ़ाने पर भी फैसला किया जाएगा। बताते चलें कि, अब तक कोरोना के मामले नोएडा में ज्यादा सामने आने लगे है स्कूलों में अब तक कोरोना के कई मामले मिल चुके है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password