ICSE, ISC Board Exams 2021: एग्जाम्स पर कोरोना की मार, CBSE के बाद ICSE और ISC बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित

नई दिल्ली। भारत में कोरोना संक्रमण का ग्राफ बहुत तेजी से बढ़ता जा रहा है। ऐसे में CBSE व राज्यों के बाद अब CISCE बोर्ड ने भी परीक्षाएं स्थगित करने का फैसला लिया है। इस बोर्ड के तहत होने वाली 10वीं (ICSE Board Exam 2021) और 12वीं (ISC Board Exam 2021) कक्षा की परीक्षा के लिए जून के पहले हफ्ते में फैसला लिया जाएगा। आधिकारिक अधिसूचना में कहा गया कि कक्षा 12 परीक्षा (ऑफलाइन) बाद में आयोजित की जाएगी। इसके लिए जून में तारीख घोषित की जा सकती है। जबकि कक्षा 10वीं के छात्रों के लिए परीक्षा वैकल्पिक रखी गई है। कक्षा 10वीं के विद्यार्थी जो परीक्षा में उपस्थित नहीं होना चाहते हैं, CISCE उनके लिए विशेष मूल्यांकन पद्वति से परिणाम तैयार करेगा। वहीं, जो छात्र परीक्षा देना चाहते हैं वे कक्षा 12वीं के छात्रों के साथ परीक्षा में भाग ले सकेंगे।

मई में होनी थी परीक्षा

CISCE बोर्ड की 10वीं (ICSE Board Exam 2021) और 12वीं (ISC Board Exam 2021) ki परीक्षा 4 मई से शुरू होनी थीं। लेकिन मौजूदा हालात को देखते हुए इन्हें स्थगित करने के अलावा बोर्ड के पास दूसरा विकल्प नहीं था।

गौरतलब है की CBSE बोर्ड 10वीं की परीक्षाएं रद्द और 12वीं की स्थगित होने के बाद से अभी को CISCE बोर्ड के फैसले का बेसब्री से इंतजार था। आपकी जानकारी के लिए बता दें, सरकार ने 18 अप्रैल को होने वाली NEET PG परीक्षा को भी फिलहाल के लिए स्थगित कर दिया है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password