MP Board Exams 2021: बोर्ड परीक्षाओं पर कोरोना का कहर, प्रायोगिक परीक्षाएं स्थगित, आदेश जारी…

भोपाल। प्रदेश में कोरोना का कहर अभी भी बना हुआ है। इसका असर शिक्षण सत्र पर पड़ रहा है। हाल ही में कोरोना महामारी के संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए कोरोना कर्फ्यू को 15 मई तक बढ़ा दिया गया है। इसी को ध्यान में रखते हुए बोर्ड परीक्षाओं की प्रायोगिक परीक्षाएं अगले आदेश तक के लिए स्थगित कर दी गईं दी गईं हैं। इसको लेकर शुक्रवार को भोपाल कलेक्टर ने आदेश जारी कर दिया है। बता दें कि कक्षा 10वीं और 12वीं की यह प्रायोगिक परीक्षाएं 20 मई से आयोजित होने वाली थीं।

अब कोरोना संक्रमण को देखते हुए इन परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। बता दें कि प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना के कहर के कारण पिछले साल की तरह इस साल का शिक्षण सत्र भी कोरोना की भेंट चढ़ गया है। साथ ही इस साल होने वाली बोर्ड परीक्षाओं पर भी कोरोना का साया लगातार मंडरा रहा है। छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए बोर्ड परीक्षाओं को कई बार स्थगित किया जा चुका है। वहीं कक्षा 10वीं की छात्रों की परीक्षाओं को निरस्त कर दिया गया है। अब छात्रों का रिजल्ट इंटरनल असेस्मेंट के आधार पर बनाया जाएगा।

कई बार स्थगित हो चुकी हैं परीक्षाएं…
वहीं कक्षा 12वीं की परीक्षाओं को कई बार स्थगित किया जा चुका है। अब इन परीक्षाओं पर लगातार कोरोना का संकट मंडरा रहा है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार प्रदेश में अभी 88614 नए एक्टिव केस बने हुए हैं। वहीं गुरुवार की बात करें तो 12421 नए कोरोना मरीज मिले हैं। वहीं 12965 लोगों ने कोरोना को हराकर जंग जीती है। प्रदेश में रिकवरी रेट में भी काफी सुधार देखने को मिला है। स्वास्थ विभाग के आंकड़ों के मुताबिक प्रदेश के रिकवरी रेट काफी सुधार देखने को मिल रहा है। वर्तमान में कोरोना संक्रमण का पॉजिटिविटी रेट 18.2% बना हुआ है। गुरुवार को राजधानी भोपाल में 1584 नए कोरोना मरीज सामने आए हैं। वहीं 1856 लोगों ने कोरोना को मात दी है। अब भोपाल में कोरोना के कुल 10829 एक्टिव केस हैं। इनका इलाज चल रहा है।

रोजाना सामने आ रहे मरीज

वहीं इंदौर की बात करें तो 1792 नए कोरोना मरीज मिले हैं। वहीं 2697 लोग कोरोना को हराकर स्वस्थ होकर घर वापस लौट गए हैं। यहां अब 12017 कोरोना एक्टिव केस बने हुए हैं। ग्वालियर में 1020 नए कोरोना मरीज सामने आए हैं। वहीं 1167 लोग कोरोना को हरकार स्वस्थ हुए हैं। यहां अब कुल एक्टिव केस 8766 बने हुए हैं। वहीं जबलपुर की बात करें तो जबलपुर में कोरोना के 870 नए मामले सामने आए हैं। वहीं 813 लोग कोरोना से जंग जीतकर स्वस्थ हुए हैं। वर्तमान में जबलपुर में कोरोना के एक्टिव केस 4945 बने हुए हैं। उज्जैन में कोरोना के 410 नए मामले सामने आए हैं। वहीं 454 कोरोना को हराकर स्वस्थ भी हुए हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password