Bhopal Me Dhara 144: राजधानी में कोरोना का कहर, भोपाल जिले में धारा 144 लागू, कोविड की नई गाइडलाइन की जारी...

Bhopal Me Dhara 144: राजधानी में कोरोना का कहर, भोपाल जिले में धारा 144 लागू, कोविड की नई गाइडलाइन जारी…

भोपाल। प्रदेश सहित पूरे देश में एक बार फिर कोरोना के मरीज बढ़ रहे हैं। इसको लेकर सरकारें फिर से सख्ती की तैयारी कर रही हैं। प्रदेश की राजधानी भोपाल में धारा 144 लागू कर दी गई है। इसी के साथ धार्मिक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों को लेकर नई गाइडलाइन भी जारी की गई है। सोमवार को जिला आपदा प्रबंधन की बैठक में यह फैसला लिया गया है। इस बैठक में यह फैसला लिया गया है। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पहले से आयोजित कार्यक्रमों, जिनको अनुमति दी जा चुकी है, उन्हें स्वतः निरस्त माना जाएगा। इसके साथ ही धरना और सभी तरह के प्रदर्शनों पर पूरी तरह प्रतिबंध रहेगा।

किसी भी तरह के मेले और प्रदर्शनी की अनुमति प्रतिबंधित रहेगी। हालांकि जो मेले और प्रदर्शनी वर्तमान में चल रहे हैं उन्हें कोविड की गाइडलाइन का सख्ती से पालन करना होगा। इस आदेश के तहत सभी व्यवसायिक स्वीमिंग पूल प्रतिबंधित रहेंगे। कोचिंग संस्थान 50 प्रतिशत क्षमता के साथ कक्षाएं जारी रख सकते हैं। कोचिंग संस्थानों के छात्रावासों को पूरी तरह बंद रखा जाएगा।

सोमवार को हुई बैठक में लिया फैसला 
जिला आपदा प्रबंधन की सोमवार को आयोजित इस बैठक में यह फैसला लिया गया है। इस बैठक में रामेश्वर शर्मा, पीसी शर्मा, विष्णु खत्री, कृष्णा गौर, कलेक्टर अविनाश लवानिया, डीआईजी, एडीएम और सीएमएचओ मौजूद रहे। सोमवार को कलेक्टर द्वारा जारी आदेश के तहत आयोजित कार्यक्रम में हॉल की क्षमता से 50 प्रतिशत लोगों को शामिल होने की अनुमति रहेगी। वहीं 200 लोगों से अधिक एक कार्यक्रम में हिस्सा नहीं ले सकते हैं। वहीं खुले स्थानों पर आयोजनों की अनुमति विशेष परिस्थियों में दी जाएगी।

इन कार्यक्रमों को रात्रि 10.30 बजे से पहले खत्म करना होगा। साथ ही महाराष्ट्र से आने वाले यात्रियों को 72 घंटों की अवधी में कराए गए कोरोना जांच की नेगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी। बता दें कि पिछले कुछ दिनों से प्रदेश में कोरोना पैर पसार रहा है। रोजाना नए संक्रमित सामने आ रहे हैं। इसको लेकर प्रशासन सहित सरकार सख्ती में नजर आ रही है। वहीं वर्तमान में जारी बजट सत्र पर भी कोरोना का खतरा मंडरा रहा है। हाल ही में विधानसभा में सत्र के दौरान चार विधायर कोरोना संक्रमित हो गए हैं। इसको लेकर आज फैसला लिया जाएगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password