Corona Guideline: नियमों का पालन नहीं करने पर भरना होगा 2000 रुपए तक का जुर्माना

भोपाल।  जिले में मास्क पहनना साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने को लेकर, यदि कोई व्यक्ति लापरवाही बरतते पाए गए तो ऐसा करना लोगों को अब भारी पड़ेगा। दरअसल प्रशासन के गाईडलाईन देने के बाद भी नहीं मान रहे व्यापारियों व आम जनता पर भारी भरकम जुर्माना लगाने का निर्णय लिया गया हे जो जनहित ही है। इसके तहत मास्क नहीं पहनने वालों को अब 500 रुपए का फाइन भरना होग। इसके पहले मास्क नहीं पहनने वालों को 100 रुपए का जुर्माना भरना पड़ता था। कलेक्टर अविनाश लवानिया ने जुर्माना को लेकर संशोधित आदेश जारी कर दिया है। अब नगर निगम, पुलिस और जिला प्रशासन की टीम बढ़ा हुआ जुर्माना वसूलेगी। जबकि सार्वजनिक जगहों पर थूकने वालों से एक हज़ार रुपए का जुर्माना वसूला जाएगा।

2000 हज़ार का जुर्माना वसूला जाएगा

वैक्सीनेशन शुरू होने के बाद व्यापारियों से लेकर आम जनता पूरी तरह लापरवाह से हो गई थी। परिणाम यह रहा कि राजधानी संक्रमण के मामले में प्रदेश में दूसरे स्थान पर आ गई। इसलिए मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग और सार्वजनिक जगहों पर थूकने पर जुर्माने की राशि को बढ़ा दिया गया है। इसी तरह होम क्वॉरेंटाइन में रहने वालों के घर से बाहर निकलने पर 2000 हज़ार का जुर्माना वसूला जाएगा।

कर्फ्यु के बाद घूमने वालों पर होगी सख्त कार्यवाही
कलेक्टर अविनाश नवानिया ने बताया कि रात के कर्फ्यू के बाद सभी प्रमुख चौराहों पर बैरिकेड लगाए जा रहे हैं। यहां आने-जाने वालों की जांच की जाएगी। रात में सिर्फ अति आवश्यक सेवाओं के लिए ही छुट दी गई है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password