Corona Fake Sampling :स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कारनामा,0000000000 मोबाइल नंबर बनाकर दर्ज किए 965 मरीजों के नाम

Corona Fake Sampling

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में कोरोना जांच Corona Fake Sampling में बड़ा फर्जीवाड़ा सामने आया है। सैंपलिंग coronavirus sampling की संख्या बढ़ाने के लिए फर्जी नामों को दर्ज किया जा रहा है। सबसे खास बात यह है कि विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों ने जिन नामों को दर्ज करने के लिए जिन नंबरों का सहारा लिया उनमें से अधिकांश अस्तित्व में ही नहीं है और ता और 965 मरीजों के नाम के आगे मोबाइल नंबर के नाम पर दस शून्य (0000000000) लिख दिया गया।

30 टीमें सैंपलिंग कर रही
जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश शासन की ओर से जिले में रोजाना तीन हजार से अधिक लोगों की सैंपलिंग करने का लक्ष्य है। विभागीय अधिकारियों के अनुसार इस लक्ष्य को जिले में पूरा किया जा रहा है। इसके लिए प्रतिदिन शासन को भेजी जाने वाली रिपोर्ट में तीन हजार से ऊपर सैंपल किए जाना दर्शाया जा रहा है। जबकि हकीकत इसके ठीक विपरीत है। सूत्रों के अनुसार शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य विभाग की करीब 30 टीमें सैंपलिंग कर रही हैं। जानकारी ये भी​ मिल रही है कि इन 30 टीमों को मिलाकर भी हर रोज दो हजार सैंपल पूरे नहीं किए जा पा रहे हैं।

सीएमओ बोले करेंगे कार्रवाई
इस मामले में सीएमओ डा. विनीत कुमार शुक्ला का कहना है कि जिले में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। काल्पनिक मोबाइल नंबरों पर रजिस्ट्रेशन किए जाने की जानकारी अब तक नहीं है। अगर ऐसा किया गया है तो संबंधित लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password