CoronaVirus in Rajasthan: IIT जोधपुर में फिर हुआ कोरोना का विस्फोट, 25 और स्टूडेंट्स मिले पॉजिटिव

जोधपुर। (भाषा) भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) जोधपुर में 25 छात्रों समेत 29 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी। आईआईटी जोधपुर के प्रवक्ता अमरदीप शर्मा ने बताया कि संस्थान के परिसर में रहने वाले प्रत्येक व्यक्ति की जांच की गयी जिसमें 29 लोग कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं। इसके साथ ही परिसर में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 225 हो गयी है।

परिसर में संक्रमित लोगों की संख्या 225 हैं

इन लोगों की सात मई को जांच की गयी थी जिनकी रिपोर्ट सोमवार को आई। प्रवक्ता ने बताया कि सत्र के अंतिम सेमेस्टर की कक्षाएं सात मई को समाप्त हो गयी थीं जिसके बाद सभी प्रकार की गतिविधियां केवल ऑनलाइन हो रही हैं। अप्रैल में प्रैक्टिकल के लिए छात्र परिसर में आ रहे थे जिसके कारण कोरोना का संक्रमण बढ़ा। आम तौर पर परीक्षाओं के बाद अधिकतर छात्र अपने-अपने मूल निवास चले जाते हैं, लेकिन लॉकडाउन लगने के कारण इस बार सभी छात्र परिसर में ही रह रहे हैं।

पुलिस और मेडिकल टीम अलर्ट पर

आईआईटी प्रशासन ने कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर बेहतर इंतजाम किए हैं जिसके तहत पृथकवास और उच्चस्तरीय पृथकवास केन्द्रों की स्थापना की गयी है। शर्मा ने बताया कि परिसर में आने वाले प्रत्येक छात्र और कर्मचारी की जांच की गयी है और रिपोर्ट आने तक सभी को पृथकवास में रखा गया है। संक्रमित पाए जाने पर उसे उच्चस्तरीय पृथकवास में रखा जाएगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password