Corona Death Bhopal : भोपाल में मार्च 2020 अब तक 874 कोरोना मरीजों की मौत, प्रशासन के रिकॉर्ड में कम मिल रहा मौत का आंकड़ा!

Corona Death Bhopal : भोपाल में मार्च 2020 अब तक 874 कोरोना मरीजों की मौत, प्रशासन के रिकॉर्ड में कम मिल रहा मौत का आंकड़ा!

Corona Death Bhopal

भोपाल। मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण Corona Death Bhopal थम नहीं रहा है। ​बीते 24 घंटे में कोरोना के 3722 केस सामने आए है जबकि 18 मरीजों की मौत हो गई है। इंदौर में 805, भोपाल में 582, जबलपुर में 257 मरीज मिले। वहीं ग्वालियर में 160, खरगौन में 79, उज्जैन में 74 मरीज मिले। नरसिंहपुर में 90, बैतूल में 66, छिंदवाड़ा में 70 मरीज मिले। प्रदेश में कोरोना के 24 हजार 155 एक्टिव केस है और प्रदेश में 3 लाख 13 हजार 971 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल चुके है। प्रदेश में 2 लाख 85 हजार 743 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं और प्रदेश में कोरोना से 4 हजार से ज्यादा मरीजों की मौत हुई है।

मौतों का आंकड़ा छिपाया जा रहा

वहीं कुछ दिनों से कोरोना मरीजों की मौत को लेकर ​कई तरह की खबरें सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि प्रशासन की तरफ से कोरोना से हो रही मौतों के आंकड़े को छुपाया जा रहा है। कुछ लोगों का कहना है कि सरकार द्वारा जारी किए गए हेल्थ बुलेटिन में कोरोना से मरने वालों की संख्या कम बताई जा रही है। बुलेटिन के हिसाब से मार्च 2020 से 6 अप्रैल 2021 तक भोपाल में करीब 640 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है। जबकि श्मशान घाट के रजिस्टर में भोपाल जिले के 874 मरीजों की मौत हो चुकी है। इस तरह प्रशासन द्वारा कुछ मौतों का आंकड़ा छिपाया जा रहा है।

मौत के आंकड़े लिए जाएंगे
कोरोना मरीजों की मौत के आंकडे को लेकर कुछ दिन से कई तरह की खबरें आने के बाद प्रशासन के निर्देश पर श्मशान घाट से भी मौत के आंकड़े लिए जाएंगे, ताकि इस बात का पता लगाया जा सके कि आखिर कितनी मौतें कोरोना से हुई हैं। इसके अलावा सीएमएचओ को डेथ ऑडिट करने के निर्देश दिए गए हैं। फिलहाल सभी अस्पतालों से मरीजों की मौत के आंकड़े नहीं आते थे। इसके कारण प्रशासन को दो दिन बाद भी वास्तविक मौत की जानकारी नहीं लग पाती थी। अब यह जानकारी हर दिन अपडेट की जाएगी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password