Corona Curfew in MP : इस जिले में 4 जून तक बढ़ा कोरोना कर्फ्यू,सख्ती से पालन करने का लिया गया फैसला

 

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण अब नियंत्रित होता जा रहा है। पॉजिटिव आने वालों की संख्या लगातार कम हो रही है, लेकिन अभी सावधानी बनाये रखना आवश्यक है। कल लगभग 76 हजार टेस्ट कराये गये जिनमें से केवल 1640 पॉजिटिव आए और 4 हजार 995 लोग स्वस्थ हुए। प्रदेश का रिकवरी रेट बढ़कर 95% हो गया है। पॉजिटिविटी की दर घट कर अब 2.1% रह गई है। मुख्यमंत्री चौहान ने निवास से मीडिया के लिए जारी संदेश में यह बात कही।

मुरैना में सतर्कता जरूरी

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि डिंडोरी जिले में पॉजिटिव प्रकरण शून्य हो जाना बधाई की बात है। प्रदेश के 23 जिले ऐसे हैं जहां पॉजिटिव केस 10 से कम हैं। कटनी, आगर-मालवा, बुरहानपुर और खण्डवा में तो 1-1 ही केस आया है। टीकमगढ़ और सिंगरोली में 2-2 प्रकरण आए हैं परंतु मुरैना में सतर्कता जरूरी है। यहां कल 48 पॉजिटिव प्रकरण आये थे, जिनकी संख्या आज 75 हो गई है। स्थिति को संभालने के लिए कोरोना गाइड लाइन का गंभीरता से पालन करना जरूरी है, नहीं तो संकट बढ़ने का खतरा रहेगा। अत: मुरैनावासियों को गंभीरता से प्रयास करने होंगे। इंदौर, भोपाल, सागर,रतलाम और अनूपपुर में पिछले सात दिनों की पॉजिटिविटी 5% के आसपास है। यह चिंता का विषय है।

मुरैना में 4 जून तक बढ़ा कोरोना कर्फ्यू
मुरैना morena Corona curfew  में कोरोना के केस बढ़ते जा रहे है जिस कारण यहां 4 जून तक बढ़ा कोरोना कर्फ्यू बढ़ाया गया है। कोरोना कर्फ्यू बढ़ाए जाने का फैसला क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में लिया गया। इस बैठक में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर वर्चुअल रूप से शामिल हुए। बैठक में कोरोना कर्फ्यू का सख्ती से पालन करने का फैसला लिया गया। जिला प्रभारी मंत्री भारत सिंह कुशवाहा ने कहा कि किल कोरोना अभियान तेज करेंगें। वहीं केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि वायरस घटेगा तभी हम अनलॉक की तरफ बढेंगे। कोरोना से बचने के उपाय जरूरी है।

क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटियां लेंगी कोरोना कर्फ्यू से मुक्ति का निर्णय
मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि कोरोना संक्रमण को हमें रोकना है और जनजीवन को बहाल भी करना है। अत: जिला, जनपद, वार्ड और ग्राम पंचायतों की क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटियों को कोरोना गाईड लाइन के अनुरूप अपने क्षेत्र को कोरोना कर्फ्यू से मुक्त करने और धीरे-धीरे अनलॉक करने के बारे में निर्णय लेना होगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password