Lockdown in UP: यूपी में 24 मई तक बढ़ाया गया कोरोना कर्फ्यू, मजदूरों-ठेलेवालों को 1,000 रुपये आर्थिक मदद का ऐलान

लखनऊ। कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के बढ़ते संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण के लिए एक बार फिर वीकेंड कोरोना कर्फ्यू (Weekend Corona Curfew) को 24 मई सुबह सात बजे तक बढ़ा दिया गया है। इस दौरान पहले की तरह ही सभी पाबंदियां लागू रहेंगी। आवश्यक सेवाओं को छूट मिलती रहेगी। उधर, यूपी सरकार ने एक बड़ा फैसला लेते हुए फुटकर दुकानदार, रेहड़ी- पटरी वालों को एक हजार रुपये महीना भत्ता और 3 महीने का राशन भी दिया जाएगा। शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक ने प्रदेश में 24 मई तक लॉंकडाउन बढ़ाने पर सहमति दे दी।

सीएम योगी रविवार को 3 जिलों का दौरा करेंगे 

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार नजर बनाए हुए हैं। सीएम योगी का कल यानि 16 मई (रविवार) को 3 जिलों का दौरा करेंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ रविवार को मेरठ ,गाजियाबाद और नोएडा का दौरा करेंगे। रविवार सुबह 8:00 बजे लखनऊ से सीएम योगी रवाना होंगे। सीएम योगी ग्राउंड जीरो पर स्थिति का जायजा लेंगे और अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे।

यूपी में शनिवार को कोरोना संक्रमण के 12 हजार से ज्यादा नए मामले आए

उत्तर प्रदेश में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण से 281 मरीजों की मौत हुई जबकि संक्रमण के 12,547 नये मामले सामने आये हैं। अपर मुख्‍य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने शनिवार को पत्रकारों को बताया कि राज्‍य में संक्रमण की दर निरंतर कम हो रही है। उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटों में प्रदेश में 12,547 नये मामले सामने आये हैं जबकि 30 अप्रैल को 38 हजार नये मामले सामने आये थे। 30 अप्रैल को लगभग 3.10 लाख उपचाराधीन मामलों के सापेक्ष शनिवार को यह संख्या 1,77,643 हो गई है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password