Corona Curfew: कोरोना नियमों को ताक पर रखकर शव यात्रा में उमड़ी भीड़, 100 लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR

बड़वानी। प्रदेश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर ने जमकर तबाही मचाई है। रफ्तार कम होने के बाद भी रोजाना हजारों की संख्या में नए मरीज सामने आ रहे हैं। वहीं सरकार समेत तमाम प्रशासनिक अधिकारी लोगों को कोरोना के प्रति जागरुक करने में जुटे हैं। वहीं कुछ लोग कोरोना नियमों की खुलेआम धज्जियां उड़ाते नजर आ रहे हैं। प्रदेश के बड़वानी जिले में भी कोरोना नियमों को ताक पर रखकर शव यात्रा निकाली गई। इस यात्रा में सैकड़ों लोग शामिल हुए।

इतना ही नहीं यहां जमा हुए लोगों को समझाया भी गया। इसके बाद भी यहां मौजूद लोगों ने किसी की नहीं सुनी। पुलिस ने 100 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। मामला जिले के ठीकरी क्षेत्र का बताया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक शहर में आनंद बेड़ी पर एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। इसके बाद शव को ठीकरी नगर से पीर फखरुद्दीन की बेड़ी पर ले ले जाया गया। इस दौरान यहां सैकड़ों की संख्या में लोग इकट्ठे हुए थे। पुलिस ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि यहां मुस्लिम समुदाय के एक व्यक्ति की मौत हो गई थी।

अंतिम यात्रा में दिखी भीड़…
इसके बाद यहां अंतिम यात्रा में काफी भीड़ देखने को मिली थी। पुलिस को जब मामले की जानकारी मिली तो भीड़ कम करने के लिए अनाउंसमेंट किया गया। इसके बाद भी भीड़ कम नहीं हुई। पुलिस ने बताया कि 100 लोगों के खिलाफ कोरोना गाइडलाइन उल्लंघन की एफआईआर दर्ज की गई है। बता दें कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण को देखते हुए कोरोना कर्फ्यू लगा दिया गया था। अब प्रदेश में 31 मई तक कोरोना कर्फ्यू जारी रहेगा।

वहीं शादियों और तेरहवीं में भीड़ जमा करने पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है। वहीं कई लोग कोरोना नियमों की धज्जियां उड़ाते नजर आ रहे हैं। बता दें कि प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर की रफ्तार धीमी पड़ती दिखाई दे रही है। करीब एक महीने से ज्यादा समय से बाद कोरोना कर्फ्यू का असर देखने को मिला है। वहीं कोरोना संक्रमण की रफ्तार को रोकने के लिए सरकार समेत पूरा प्रशासन तमाम प्रयासों में जुटा है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password