Corona In Naxal: नक्सलियों में भी फूटा कोरोना का बम, विस्तार और दलम के कमांडर बीमार…

सिवनी। कोरोना महामारी का कहर अब केवल शहरों तक ही सीमित नहीं रहा है। यह गांवों में गंभीर रूप से फैल चुका है। इतना ही नहीं नक्सली संगठन भी अब कोरोना से अछूते नहीं रहे। बालाघाट के कान्हा नेशनल पार्क के जंगलों में अपने पैर जमाए बैठे नक्सलियों के बीच भी कोरोना पहुंच गया है। यहां के विस्तार 2 और दलम के 3 कमांडरों का कोरोना संक्रमित होने की जानकारी मिली है। बालाघाट पुलिस को इसका इनपुट मिला है। बालाघाट जिले के एसपी ने खुद इस मामले की पुष्टि की है।

जिले के एसपी अभिषेक तिवारी ने बताया कि नक्सलियों के बीमार होने की खबर मिली है। उन्हें इलाज की सख्त जरूरत है। तिवारी ने बताया कि बीमार नक्सलियों से उनके साथियों में भी कोरोना फैलने की पूरी आशंका है। पुलिस ने कोरोना की खबर के बाद भरोसा दिलाया है कि सभी मरीजों को बेहतर इलाज दिलाया जाएगा।

इलाज की होगी व्यवस्था…
पुलिस ने बताया कि हमें मुखबिरों से पुख्ता जानकारी मिली है कि नक्सलियों में कोरोना फैल रहा है। पुलिस ने कहा कि अगर ये नक्सली समर्पण करते हैं तो उन्हें पूरा इलाज दिया जाएगा। इनकी हालत बिगड़ती जा रही है। जिले के एसपी ने मीडिया के माध्यम से नक्सलियों को आत्मसमर्पण की पेशकश की है। पुलिस ने कहा कि नक्सलियों को समर्पण के बाद पूरी तरह इलाज दिया जाएगा। इसके साथ सरकारी योजनाओं से भी लाभान्वित कराया जाएगा।

बता दें कि कोरोना महामारी पूरे देश में अपना पैर पसार रही है। प्रदेश में ही रोजाना हजारों की संख्या में नए मरीज सामने आ रहे हैं। इसी को देखते हुए सीएम शिवराज सिंह ने प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू लगाया हुआ है। इसे कई जिलों में बढ़ा दिया गया है। वहीं कई जिलों में 17 के बाद इसे खत्म किया जा रहा है। कोरोना की तीसरी लहर की चेतावनी के बाद शिवराज सरकार अपनी तैयारियों में जुटी है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password