Night Curfew In MP: इंदौर में फिर जानलेवा बना कोरोना, 166 नए संक्रमितों के साथ 1 की मौत, जल्द लग सकता है नाईट कर्फ्यू

इंदौर। प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से कोरोना की लहर देखने को मिल रही है। एक बार फिर इंदौर सहित कई शहरों में रोजाना कोरोना के नए संक्रमित मिल रहे हैं। पहले भी एक बार इंदौर में काल की तरह फैलने वाला कोरोना पांव पसार रहा है। हाल ही में इंदौर में 166 नए संक्रमित मिले हैं। वहीं एक संक्रमित व्यक्ति की मौत भी हो गई है। अब प्रदेश में बढ़ते कोरोना ने एक बार फिर सरकार और स्वास्थ्य प्रशासन की नींदें उड़ा रखीं हैं। ऐसे में शिवराज सरकार नाइटकर्फ्यू पर भी विचार कर रही है।

हालांकि सीएम शिवराज सिंह अभी तक नाइट कर्फ्यू लगाने से इंकार कर चुके हैं। सोमवार को होने वाली कोरोना समीक्षा बैठक में नाइट कर्फ्यू या फिर लॉकडाउन जैसे गंभीर फैसले पर विचार किया जाएगा। हालांकि रोजाना केस बढ़ते देख पहले भी सरकार द्वारा लॉकडाउन लगाने की खबरें सामने आई थीं। हालांकि सीएम शिवराज सिंह ने इससे इनकार कर दिया था।

चुनाव को लेकर प्रशासन को सख्ती में रहने के आदेश
बता दें कि सीएम इंदौर और भोपाल में फैल रहे कोरोना संक्रमण की समीक्षा करेंगे। संभवत: जिला आपदा प्रबंधन समूह की बैठक कर सभी जनप्रतिनिधियों को साथ लेकर अगली सख्ती को लेकर फैसला होगा। दरअसल प्रदेश में जल्द ही नगरीय निकाय चुनाव आयोजित किए जाने हैं। राज्य निर्वाचन आयोग इन चुनावों की तैयारियों में तेजी से जुटा है। वहीं प्रदेश में बजट सत्र भी जारी है। ऐसे में चुनावों से पहले आचार संहित भी लगेगी। इसी को ध्यान में रखते हुए सरकार सहित पूरा प्रशासन कोरोना महामारी से निपटने के लिए सख्ती दिखाने में जुटा है।

कोरोना संक्रमित मरीजों की स्थिति
बता दें कि इंदौर में कोरोना संक्रमितों की संख्या में रोजाना बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है। हर रोज 150 से ऊपर संक्रमित लोग सामने आ रहे हैं। इतना ही नहीं हाल ही में कोरोना के कारण एक व्यक्ति की जान भी चली गई है। इसके बाद से यहां कोरोना की दहशत एक बार फिर फैल रही है। रविवार देर रात आई सैंपल रिपोर्ट में 166 संक्रमित मिले हैं। इतने संक्रमित 2155 टेस्ट सैंपल में से आए हैं। 2005 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। जबकि 28 रिपीट पॉजिटिव पाए गए हैं। जिले में अब एक्टिव मरीजों की संख्या 1357 हो गई है। अब तक 8 लाख 48 हजार 54 मरीजों के सैंपल जांच जा चुके हैं। इसमें से 60 हजार 886 संक्रमितों में से 58 हजार 597 मरीज पूरी तरह स्वस्थ्य होकर लौट गए हैं। जबकि 936 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password