congress vachan patra : कांग्रेस ने वचन पत्र किया तैयार,खोला वादों का पिटारा, अतिथि शिक्षकों के नियमितीकरण की कही गई बात

congress vachan patra

भोपाल। कांग्रेस प्रदेश में होने वाले उपचुनाव की पूरी तैयारी कर ली है। कांग्रेस सभी सीटों पर जीत दर्ज करने ​के लिए रणनीति तैयार कर रही है। प्रदेश में 28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव को देखते हुए कांग्रेस एक बार फिर वचन पत्र तैयार किया है। इस वचन पत्र को स्थानीय मुद्दों पर तैयार किया गया है। कांग्रेस विधानसभा वार वचन पत्र में कृषि और किसान, सिंचाई, बिजली, शिक्षा, स्वास्थ्य, खेलकूद, पेयजल, सड़क पुल, उद्योग, रोजगार, पर्यटन, संस्कृति, प्रशासनिक से लेकर नए वचन का सारांश भी पेश किया है। कुल मिलाकर कांग्रेस ने उपचुनाव के लिए अपने वादों का पिटारा खोल दिया है।

बुनियादी जरूरतों को हिसाब से तैयार किया
कांग्रेस 28 सीटों पर होने वाले ​उपचुनाव के लिए अलग-अलग वचन पत्र तैयार किया है इतना ही नहीें हर सीट के सुझाव भी वचन पत्र में शामिल है। कांग्रेस मिशन 28 को लेकर एक्शन मोड पर है। वचन पत्र को अलग अलग विधान सभा की बुनियादी जरूरतों को हिसाब से तैयार किया है। गौरतलब है इसके पहले 2018 विधानसभा में कांग्रेस घोषणा पत्र की जगह वचन पत्र जारी किया था और प्रदेश की सत्ता हासिल की थी। प्रदेश कांग्रेस अब मिनी वचन पत्र के सहारे 28 सीटों को जीतने की कोशिश में जुटी है।

वचन पत्र में ये किया है शामिल
कांग्रेस ने इस वचन पत्र में घरेलू बिजली उपभोक्ताओं को सौ यूनिट ₹100 बिल देने का वादा किया है। कर्मचारियों के बकाया डीए और वेतन वृद्धि जारी करने से लेकर अतिथि शिक्षकों के नियमितीकरण की बात भी कही गई है। गौशालाओं को आर्थिक रूप से मजबूत बनाने के लिए छत्तीसगढ़ सरकार की तर्ज पर गौ धन सेवा योजना शुरू करने और गौ सेवकों की सेवाएं लेने का भी वादा किया है। कोरोना संक्रमण को राजकीय आपदा घोषित करने का भी ऐलान कांग्रेस ने किया है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password