Congress Twitter: ट्विटर कर रहा है राजनीति, राहुल गांधी के ट्विटर अकाउंट को लॉक करने के विवाद पर बोले कमलनाथ

Kamal nath

भोपाल। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के ट्विटर खाते को अस्थायी रूप से निलंबित करने को लेकर उठे विवाद के बीच मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने शनिवार को माइक्रो ब्लॉगिंग साइट पर राजनीति करने का आरोप लगाया है।

कांग्रेस नेताओं के ट्विटर खातों को निलंबित करने के बारे में पूछे जाने पर कमलनाथ ने छिंदवाड़ा में पत्रकारों से कहा, ‘‘ट्विटर राजनीति में आ गया है। ट्विटर खाते को इस तरह से बंद करना अवैध और अनुचित है।’’

उन्होंने कहा कि समय आएगा जब माइक्रो ब्लॉगिंग साइट को अपने कृत्य के लिए स्पष्टीकरण देना होगा। इससे पहले दिन में, ट्विटर ने राहुल गांधी के खाते को अस्थायी रूप से निलंबित करने के एक सप्ताह बाद आज इसे बहाल कर दिया।

गौरतलब है कि ट्विटर ने राहुल गांधी, कांग्रेस और पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं के ट्विटर खाते बंद कर दिए थे। कुछ दिनों पहले ही दिल्ली में नौ वर्षीय बच्ची की कथित तौर पर दुष्कर्म के बाद हत्या के मामले में उसके माता-पिता से मुलाकात की तस्वीर साझा करने को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष का ट्विटर खाता बंद किया गया था।

ट्विटर ने कहा था कि उसने ये कदम नियमों के तहत उठाए हैं। इस संबंध में प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पत्रकारों से कहा, ‘‘ट्विटर मामले में राहुल गांधी चोरी और सीनाजोरी जैसी बात कर रहे हैं। दुष्कर्म पीड़िता की पहचान उजागर करना गैर कानूनी है, उनको इतनी समझ होनी चाहिए। अपनी गलती स्वीकार कर माफी मांगनी चाहिए। इसे राजनीतिक मुद्दा बनाना राहुल गांधी की बालहठ को दिखाता है।’’

कांग्रेस की प्रदेश इकाई ट्विटर के खिलाफ माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर ‘‘ट्विटर के पाखंड के खिलाफ बोलो ’’ अभियान चला रही है। इसके तहत ट्विटर से मोदी सरकार के दबाव में भारतीयों की आवाज बंद न करने और न्याय की आवाज उठाने वाले खाते खोलने की मांग की गई है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password