Congress shadow cabinet :सरकार की घेराबंदी की तैयारी, बजट सत्र पर पहले कांग्रेस की रणनीति

भोपाल। विधानसभा के बजट सत्र को लेकर विपक्षी दल कांग्रेस Congress shadow cabinet बड़ी तैयारी कर रहा है। कांग्रेस ने शिवराज सरकार के मंत्रियों पर नजर रखने के लिए शैडो केबिनेट बनाया है। खासतौर से सिंधिया समर्थक मंत्रियों से तो कांग्रेस नजर ही नहीं हटाएगी।

सरकार की घेराबंदी करने का फैसला हुआ

दरअसल फरवरी महीने में होने वाले विधानसभा के बजट सत्र में पीसीसी चीफ कमलनाथ के निर्देश पर सरकार की घेराबंदी करने का फैसला हुआ है। कांग्रेस पार्टी के विधायक शिवराज सरकार के मंत्रियों के कामकाज की निगरानी तो करेंगे ही तथ्यों के आधार पर गड़बड़ियों की जानकारी जनता के बीच रखेंगे। कांग्रेस ने ये भी तय किया है कि सदन के अंदर कांग्रेस विधायक दमदारी से शिवराज सरकार की गड़बड़ियों और घोटालों को लेकर सवाल उठाएं।

अपना मन बहलाने की कोशिश कर रही

कांग्रेस ने सिंधिया समर्थक मंत्रियों को घेरने के लिए भी खास तैयारी की है। खबर मिली है कि बीजेपी सकरार के सालभर के कामकाज के दौरान पोषण आहार घोटाला, कोरोना घोटाला, पीडीएस घोटाला, पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस विधायकों ने न सिर्फ सवाल लगाए हैं बल्कि ध्यानाकर्षण, स्थगन प्रस्ताव के जरिए सार्थक चर्चा करने की मांग भी विधानसभा में की है।

कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी ने कहा कि जनता के हित के मुद्दों को विधानसभा में कांग्रेस ने उठाने के लिए जोरदार तैयारी की है। कांग्रेस के शेडो कैबिनेट पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस अगले 10 से 15 साल सत्ता में आने वाली नहीं है इसलिए शेडो कैबिनेट बनाकर अपना मन बहलाने की कोशिश कर रही है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password